Breaking News

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास के लिए जिले में अठारह सौ पचास पात्रों का हुआ चयन 

 

खबर दृष्टिकोण

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतापुर। तैइस सौ पैंतालिस जरूरतमंद परिवारों को इस साल पीएम आवास की सुविधा दी जानी है। इन सभी को प्रधानमंत्री की ओर से प्रथम किस्त एक साथ भेजी जानी है। इनमें से 1850 पात्रों का चयन शनिवार तक हो गया है।

वित्तीय वर्ष 2024-25 में 2345 लाभार्थियों को आवास बनाने के लिए तीन किस्तों में एक लाख 20 हजार रुपये दिए जाएंगे। पहली किस्त पीएम की ओर से 17 सितंबर को भेजी जाएगी। इसके लिए आवास स्वीकृति और एफटीओ जनरेट किया जा रहा है।

1850 पात्रों को आवास स्वीकृत कर दिए गए हैं। इसके सापेक्ष पहली किस्त भेजने के लिए 818 पात्रों का आदेश सीट जनरेट की गई है। साथ ही एफटीओ जनरेट किए गए हैं। पहले शासन ने 15 सितंबर को पीएम की ओर से पहली किस्त भेजने की सूचना दी थी। इसे परिवर्तित कर दिया गया है। आयुक्त ग्राम्य विकास ने सीडीओ को पत्र भेजकर निर्देश दिए है कि पीएम की अध्यक्षता में 17 सितंबर को मुख्य कार्यक्रम उड़ीसा में आयोजित किया जाएगा। जिले में यह कार्यक्रम जिला, ब्लॉक और ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित किया जाएगा। सीडीओ निधि बंसल ने सभी बीडीओ को इसके तैयारी के निर्देश दिए हैं।

बाक्स –

आवास स्वीकृत करने में पांच ब्लॉक अव्वल

तय लक्ष्य की तुलना में आवास स्वीकृत करने में पांच ब्लॉक अव्वल रहे हैं। इनकी और से सौ फीसदी आवास स्वीकृत किए गए हैं। महोली, गोंदलामऊ, कसमंडा, मछरेहटा और पहला ब्लॉक ने सभी आवास स्वीकृत कर दिए हैं।

About Author@kd

Check Also

मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुकीमपुर में जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

    प्रधानाध्यापिका व शिक्षकों ने छात्राओं को दिए उपहार। खबर दृष्टिकोण सिधौली/सीतापुर । तहसील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!