Breaking News

बुलंदशहर के कस्बा गुलावठी में लॉरेंस एकादमी में जन्माष्टमी पर धूमधाम से मनाया

 

ख़बर दृष्टिकोण

संवाददाता इकराम खान

गुलावठी।

लॉरेंस एकादमी में जन्माष्टमी पर्व हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्या सतपाल कौर एवं शिक्षकगण, कर्मचारीगण एवं विद्यार्थियों ने भगवान श्री कृष्ण जी प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित, माल्यार्पण, पुष्पार्जन व भोग लगाकर विशेष रूप से पूजा अर्चना करके सुख शान्ति, भक्ति, शक्ति, ज्ञान, प्रेम आदि मनोकामनाओं को पूर्ण करने की प्रार्थना करके आशीर्वाद लिया और कार्यक्रम की शुरुआत की।

 

कार्यक्रम की मुख्य संचालिका रेखा अग्रवाल व उनके सहयोगी लोकेन्द्र सिंह व शीना चौधरी के संचालन में नन्हें-मुन्ने बच्चों ने राधा-कृष्ण, सुदामा चरित्र, प्रेरक प्रसंग और भक्ति गीतों को सगींत के साथ नृत्य करके बालकृष्ण लीलाओं का सुन्दर प्रदर्शन संगीत के साथ किया।

 

प्रधानाचार्या ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने माता-पिता, गुरुजनों व देवी-देवताओं के प्रति भक्ति भावना, आश्था व श्रद्धा का भाव हमेशा बना रहना चाहिए। जहाँ ये सभी गुण होते हैं वहाँ शक्ति का विकाश होता है। भक्ति में ही शक्ति होती है। शक्ति से ही हमारे जीवन के कष्ट दूर होते हैं। और उन्होनें कहा कि लॉरेन्स एकादमी में प्रारम्भ से ही सभी धर्मों के पर्वों को एक समान भाव व सम्मान से मनाता रहा है और मनाता रहेगा। वक्ताओं ने सराहना करते हुए कहा कि हम सभी को भगवत गीता में श्रीकृष्ण द्वारा दिये गये उपदेशों व शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाकर समाज में प्रेम, शान्ति, भक्ति भावना, धार्मिकता, अध्यात्मिकता एवं ज्ञान आदि का प्रचार करके परिवार, समाज व देश में शान्ति, खुशहाली, उन्नति, विकास, समृद्धि का भाव, लोगों के मन में पैदा हो, यही हमारी सभी के लिए मंगल कामनाएँ हैं। भगवान श्रीकृष्ण जी के आशीर्वाद से सभी का जीवन धन्य हो। प्रबन्धक सहीमुद्दीन मेवाती, निर्देशक शोएब मेवाती ने विद्यार्थियों को जल भविष्य की कामना की।

फोटो । गुलावठी के लॉरेंस अकैडमी में कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए।

About Author@kd

Check Also

मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुकीमपुर में जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

    प्रधानाध्यापिका व शिक्षकों ने छात्राओं को दिए उपहार। खबर दृष्टिकोण सिधौली/सीतापुर । तहसील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!