Breaking News

एशिया कप 2023 को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान, भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दी ये सलाह

शाहिद अफरीदी - इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: एपी
शाहिद अफरीदी

एशियाई कप 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर काफी समय से बात चल रही है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को अक्टूबर में ही पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। उसके बाद पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के तत्कालीन प्रमुख रमीज राजा ने विश्व कप 2023 के लिए भारत आने से इनकार करने की धमकी दी थी। इसके बाद नजम सेठी ने पीसीबी की कमान संभाली और विवाद यहीं नहीं थमा। फरवरी में बहरीन में एक बैठक भी हुई थी, जहां बात नहीं बनी. अब इसे लेकर शाहिद अफरीदी ने भी अपनी राय रखी है.

शाहिद अफरीदी ने इसे लेकर बयान जारी कर कहा कि बहुत अच्छा होता अगर टीम इंडिया भी पाकिस्तान आती. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के पिछले दौरों को याद करते हुए आगे कहा कि जब हम पहले भारत आए थे तो हमें अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. फिर जब टीम इंडिया भी पाकिस्तान आई तो उनका भी अच्छे से ख्याल रखा गया। अगर टीम इंडिया पाकिस्तान आती तो यह कदम दोनों देशों के लिए अच्छा होता। अगर आप भी भारत में टूर्नामेंट कराते हैं तो हम भी वहां आएंगे। इसके अलावा उन्होंने दोनों देशों के प्रबंधन के साथ बैठकर फैसला करने का फैसला किया.

अफरीदी ने कश्मीर के बारे में भी बात की

शाहिद अफरीदी इस समय लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने यह बयान दिया। वह इस समय कतर की राजधानी दोहा में हैं। कुछ दिन पहले नजम सेठी ने उन्हें अंतरिम मुख्य चयनकर्ता भी चुना था। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने अचानक टीम का दल बदल दिया. वह अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। खासकर कश्मीर और भारत के मुद्दों पर उनके बयान वायरल होते रहते हैं। उन्होंने कश्मीर को लेकर भी बयान दिया और कहा कि, जहां लोग कमजोर होते हैं, मैं हमेशा उनकी आवाज उठाता हूं। मानवता से ऊपर कोई धर्म नहीं है और मैंने कश्मीर के लोगों के लिए बात की है।

एशिया कप 2023 की बात करें तो इस बार टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है। पिछली बार टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में यूएई में हुआ था। श्रीलंका की टीम वहां चैंपियन बनी थी। इस बार टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है, जिसको लेकर विवाद चल रहा है। पाकिस्तान इसे शिफ्ट नहीं करने पर अड़ा हुआ है। वहीं, टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी गई है। जय शाह ने गेंद सरकार के पाले में डालने से इनकार कर दिया। मामला इसी पर अटका हुआ है। हाल ही में इसे लेकर बहरीन में एक बैठक भी हुई थी, जिसमें कोई हल नहीं निकल सका था. अब जल्द ही दूसरी बैठक भी होनी है, जिसमें एशिया कप 2023 के आयोजन स्थल पर फैसला हो सकता है.

Source Agency News

About khabar123

Check Also

अफरीदी की एशिया लायंस ने जीता लीजेंड्स लीग का खिताब, फाइनल में वर्ल्ड जायंट्स को हराया

छवि स्रोत: ट्विटर किंवदंतियों लीग क्रिकेट एलएलसी 2023: आज लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का फाइनल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!