Breaking News

नीरज चोपड़ा : नीरज चोपड़ा की एक और गोल्डन सक्सेस, फिसले फिर भी जीते गोल्ड VIDEO

नीरज चोपड़ा- इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: ट्विटर
नीरज चोपड़ा

हाइलाइट

  • कुओर्टाने खेलों में नीरज चोपड़ा ने जीता स्वर्ण पदक
  • चोपड़ा ने 86.69 मीटर दूर फेंक कर जीता गोल्ड मेडल
  • कुओर्टेन गेम्स में नीरज चोपड़ा ने विश्व चैंपियन को छोड़ा पीछे

भाला फेंक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शनिवार को फिनलैंड में कुओर्टेन खेलों में अपने पहले प्रयास में 86.69 मीटर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता।

नीरज चोपड़ा के लिए एक और स्वर्णिम सफलता

भारत के महान भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा ने स्वर्ण पदक का दावा करने के लिए त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट और ग्रेनेडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स को पछाड़ दिया। चोपड़ा ने 86.69 मीटर की दूरी फेंकी, जो उनके प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ने के लिए काफी थी। उन्होंने कुछ दिन पहले ही एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। टोक्यो ओलंपिक के बाद वह दूसरी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

बाद के दो प्रयासों में नीरज चोपड़ा ने फाउल किया।

चौबीस वर्षीय चैंपियन एथलीट ने पहले प्रयास में ही जीत की दूरी नाप ली। हालांकि, बाद में उन्होंने दो और प्रयास किए, लेकिन बारिश के कारण फिसलन भरा मैदान होने के कारण वह संतुलन नहीं बना सके और गिर गए। बाद में, उन्होंने तीसरी बार प्रयास करने से इनकार कर दिया।

इस प्रतियोगिता में वॉलकॉट ने 86.64 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक हासिल किया, जो भारतीय भाला फेंकने वाले से केवल .03 मीटर पीछे था, जबकि पीटर्स ने 84.75 मीटर फेंककर तीसरा स्थान हासिल किया।

नीरज ने इससे पहले फिनलैंड के तुर्कू में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के प्रयास से रजत पदक जीता था। ओलंपिक ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा अपने शानदार प्रदर्शन के साथ भाला फेंक में शीर्ष पर बने हुए हैं। वह 2020 के ओलंपिक खेलों के बाद लगातार पदक जीतते रहे हैं। कुओर्टेन खेलों में इस स्वर्णिम सफलता के साथ, 30 जून को स्टॉकहोम में होने वाली डायमंड लीग के लिए उनका आत्मविश्वास निश्चित रूप से सातवें आसमान पर होगा।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!