Breaking News

मिताली पर हरमनप्रीत: हरमनप्रीत कौर का चौंकाने वाला बयान

हरमनप्रीत कौर और मिताली राज - इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: गेट्टी
हरमनप्रीत कौर और मिताली राज

हाइलाइट

  • मिताली के संन्यास के बाद हरमनप्रीत को भारतीय महिला वनडे टीम का कप्तान बनाया गया।
  • श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले हरमनप्रीत का बयान
  • मिताली राज के जाने से टीम के लिए आगे बढ़ना आसान हुआ: हरमनप्रीत

महिला क्रिकेट में 23 साल तक दबदबा रखने के बाद मिताली राज ने इसी महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। महिला वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाली मिताली एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर भारतीय क्रिकेट में एक उच्च स्थान रखती हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में खेले गए 232 मैचों में सात शतकों की मदद से 7805 रन बनाए। यह एक बड़ा मील का पत्थर है जिसे नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट स्टार हरमनप्रीत कौर को लगता है कि चीजें अब आसान हो जाएंगी।

मिताली राज के जाने से हमें होगी राहत : हरमनप्रीत

मिताली के रिटायर होते ही भारत ने श्रीलंका सीरीज के लिए टीम की महिला टीम का ऐलान कर दिया और मिताली की जगह हरमनप्रीत कौर को टीम की कप्तान बना दिया. मिताली युग के अंत में कप्तान बनने के बाद, हरमनप्रीत को लगता है कि टीम और उनके लिए आगे बढ़ना आसान होगा। इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज ने नेतृत्व को लेकर अपने और मिताली के विचारों में अंतर के बारे में भी बात की।

उन्होंने श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं लंबे समय से टी20 टीम का कप्तान हूं और अब मुझे वनडे में भी कप्तानी करने का मौका दिया गया है. मुझे लगता है कि चीजें अब आसान हो जाएंगी क्योंकि दो प्रारूपों में दो अलग-अलग कप्तान होने से चीजें मुश्किल हो जाती हैं। अब मेरे लिए खिलाड़ियों को यह बताना आसान होगा कि मैं उनसे क्या चाहता हूं, जो मेरे और मेरे साथियों के लिए सुविधाजनक होगा।

मिताली की जगह लेना नामुमकिन- हरमनप्रीत

मीडिया से बात करते हुए हरमनप्रीत ने मिताली की तारीफ करते हुए कहा कि उनके रिटायरमेंट से बनी रिक्ति को भरना किसी के लिए भी संभव नहीं होगा.

हरमनप्रीत ने कहा, ‘मिताली ने महिला क्रिकेट के लिए शानदार काम किया है और मुझे नहीं लगता कि कोई उनकी कमी को पूरा कर सकता है। मिताली दी की जगह कोई खिलाड़ी नहीं ले सकता. हम उन्हें ड्रेसिंग रूम में हमेशा मिस करेंगे।”

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!