Breaking News

अधीक्षक अरविंद वाजपेई की धमक,सही ढंग से काम हो सबको सबक,मरीजों के लिए सीएचसी कसमंडा बनी मिसाल

 

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का सपना होतादिख रहा साकार,सीएचसी कसमंडा में सेवाएं बेहतर

सीतापुर। डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण का जिम्मा संभाल रहे बृजेश पाठक ने जिस तरीके से स्वास्थ्य महत्व को पटरी पर लाने के लिए काफी कड़े कदम उठाएं हैं यह किसी से छिपा नहीं डिप्टी सीएम सीधे दिशा निर्देश किसी भी हालत में सेवाओं से कोई समझौता नहीं होगा अगर कोई नियमों से परे कार्य करेगा तो उसके लिए विभागीय कार्यवाही तत्परता से की जाएगी। तो वहीं सीएचसी कसमंडा पर जो देखने को मिला जिसका ही काबिले तारीफ है बताते चलें कि सीएससी कसमंडा में बातें हो रही है कि अधीक्षक अरविंद वाजपेई की धमक और उनके कड़े दिशा निर्देश जो समस्त स्टाफ के लिए सबक हैं कि अगर कोताही हुई तो कड़ी कार्यवाही होगी जिससे मरीजों के लिए सीएचसी कसमंडा एक मिसाल बन खड़ी है क्योंकि यह शिकायतें हमेशा आती रहेगी की स्वास्थ्य विभाग की सीएचसी हो या फिर जिले का अस्पताल मरीजों की देखभाल किस तरीके से होती है यह छिपी नहीं है। लेकिन जिस तरीके से कसमंडा सीएचसी पर मरीजों की देखभाल हो रही हो वह अन्य के लिए सबक है और जनमानस में अधीक्षक अरविंद बाजपेई की छवि लोकप्रिय हो रही है।

डॉ0 कामरान की मृदूभाषी शैली बनी मरीजों का मरहम

सीतापुर। सीएचसी कसमंडा जनपद में अपनी अव्वल छवि के लिए जानी जाती है तो इस सीएचसी पर तैनात चिकित्सकों की भी कम उपलब्धियां नहीं कहने का तात्पर्य है कि मरीजों का मानना है कि अगर चिकित्सक सही से बोल दे तो आधी तकलीफ तो स्वता ही खत्म हो जाती है अमूमन ऐसा होता नहीं है यह सभी जानते हैं कि डॉक्टरों की बोलचाल और भाषा शैली किस तरीके की है सरकारी चिकित्सालयों में लेकिन यहां पर उल्टा दिखाई पड़ रहा है मरीजों का कहना की ओपीडी में डॉक्टर कामरान की मृदुभाषी शैली ही मरीजों का मरहम बन जाती है और डॉक्टर कामरान मरीज को कुछ इस तरीके से टीट करते जिस के मरीज कायल हो जाते हैं जो भाषा शैली बहुत कम चिकित्सक शायद ही अपनी मरीजों के लिए उपयोग में लाते हैं पर सीएचसी कसमंडा पर डॉक्टर कामरान की मृदुभाषी शैली मरीजों के लिए मरहम बन चुकी है।

 

 

मरीजों से खिलवाड़ नहीं होगा,नहीं चलेंगे फर्जी चिकित्सालय-डॉ0साकेत ठाकुर

सीतापुर। सीएचसी कसमंडा में तैनात चिकित्सक डॉ साकेत ठाकुर जो अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं जिनके पास भी मरीज जब जाता है तो वह सरलता से और सहजता से पहले उसकी बात सुनते हैं फिर उसको दवाई देते हैं, डॉ साकेत ठाकुर ने बताया कि मरीजों को फर्जी अस्पताल और चिकित्सकों से जो दवाई प्राप्त होती है उसमें कभी कभी मरीजों की जान पर बन आती है, क्योंकि वहां बैठे चिकित्सक अधिकतर अनुभव हीन होते हैं और चोरी-छिपे वो अपना काम चलाते हैं। ऐसे फर्जी अस्पताल और चिकित्सकों को बिल्कुल बक्शा नहीं जाएगा। सीएचसी क्षेत्र में ऐसे अस्पतालों और चिकित्सकों के खिलाफ अभियान चलाकर जल्दी कार्यवाही की जाएगी।

 

वार्ड बॉय झब्बू बन गए सबके भाई

सीतापुर। सीएचसी कसमंडा में बड़े कर्मचारी ही नहीं छोटे कर्मचारी भी आम जनमानस व मरीजों जिस तरीके से बात करते हैं ,वह काबिले तारीफ है। बताते चलें कि यहां पर वार्ड बॉय के पद पर तैनात और मरहम पट्टी व अन्य देखने वाले कर्मचारी झब्बू की भी मरीज काफी तारीफ कर रहे हैं बताते चलें कि उन्हें मरीज झब्बू भाई के नाम से जानते हैं यह वह भाई नहीं जो चोट पहुंचाते हैं,बल्कि यह वह झब्बू भाई है जो सभी की चोटें ठीक करते हैं। उनके पास जो भी जिस तरीके का मरीज आता वह झब्बू भाई की मरहम पट्टी से और खुशमिजाजी की आदत से खुश हो जाता है। झब्बू भाई का जाते-जाते शुक्रिया अदा करना नहीं भूलता है। संवाददाता ने इनसे बातचीत की तो बताया की मरीज को अगर सही तरीके से टीट करना है तो मीठा बोलना बहुत आवश्यक है। जिससे वह बातचीत में मशरूफ हो जाता है और उसको टीट करना आसान हो जाता है। इसीलिए झब्बू भाई को भाई के नाम से बुलाते हैं।

———————

 

मरीजों की सेवा करना सीएचसी पर अपना कर्तव्य समझा जाता है समस्त स्टाफ को दिशा निर्देश हैं की मरीजों को सीएचसी कसमंडा की सेवाएं उपलब्ध करायी जाएं,जिससे मरीज को भटकना न पड़े,वह सीएचसी की सेवाओं का बेहतर लाभ ले सके,सीएचसी कसमंडा पर मरीजों के लिए समुचित सेवाएं चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं, हम और हमारा स्टाफ तत्परता से अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं-अरविंद वाजपेई,अधीक्षक सीएचसी कसमंडा-सीतापुर

About Author@kd

Check Also

एसीपी कृष्णानगर ने स्कूल प्रबंधकों संग बैठक कर स्कूली वाहनों की नई गाइड लाइन को लेकर दी जानकारी

खबर दृष्टिकोण | आलमबाग | स्कूली वाहनों की वजह से लगने वाले जाम एवं स्कूली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!