Breaking News

दस्तावेजों के रख रखाव में अफरा तफरी देख मण्डलायुक्त का पारा गर्म, लगायी कड़ी फटकार

खबर दृष्टिकोण जालौन

उरई जालौन-मण्डलायुक्त डाॅक्टर आदर्श सिंह ने नवीन गल्लामण्डी स्थित अस्थायी तहसील का औचक निरीक्षण किया जिसके दौरान उन्हें विभिन्न पटलों पर रखे दस्तावेजों की जांच में बड़े पैमाने पर लापरवाही मिली।

इसे लेकर उन्होंने संबन्धित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी और निर्देशित किया कि दस्तावेजों की खामियों को दूर कर व्यवस्थित ढंग से उनका रख रखाव सुनिश्चित करें।

मण्डलायुक्त ने उप जिलाधिकारी और तहसीलदार को निर्देश दिया कि तहसील आने वाले लोगों को अनावश्यक चक्कर न लगाने पड़े इसके लिये मुस्तैद व्यवस्था की जाये।

भ्रम समाप्त करने के लिये नकल दस्तावेज के दरों की सूची तहसील पटल पर चस्पा की जाये और सुनिश्चित किया जाये कि खतौनी देने में विलम्ब न हो। उन्होंने उप जिलाधिकारी न्यायालय व तहसील न्यायालय का निरीक्षण भी किया।

निर्देशित किया कि पुरानी तहसील से एक सप्ताह के अंदर समस्त रिकाॅर्ड अस्थायी तहसील में लाये जायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी चांदनी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अरूण कुमार मिश्रा, संयुक्त मजिस्ट्रेट और उप जिलाधिकारी अभिषेक कुमार, तहसीलदार भूपेन्द्र सिंह आदि संबन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

About Author@kd

Check Also

लापरवाह स्कूलों पर कार्रवाई को जारी हुआ जेसीपी का फरमान 

    ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ संवाददाता लखनऊ लखनऊ।जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अमित वर्मा ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!