Breaking News

नव अंशिका फाउण्डेशन “गोल्डनगाला अवार्ड 2024” से सम्मानित हुए उन्नाव के सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्र अपूर्व

 

 

पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 27 वर्षों से अनूप चला रहे हैं वृक्ष रक्षा आंदोलन

ख़बर दृष्टिकोण उन्नाव

संवाददाता अजीत कुमार सिंह

उन्नाव, नव अंशिका फाउंडेशन का पांचवां स्थापना दिवस समारोह बुधवार 11 सितम्बर को गोमती नगर के होटल डी’ कॉर्बिज़ में आयोजित हुआ। बिग बॉस और एमटीवी रोडीज विजेता आशुतोष कौशिक सहित मशहूर मॉडल ज़हरा हामिद सिद्दीकी भी शिरकत करने पहुंचे। सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाली हस्तियों को अलंकृत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों और संगीत के माध्यम से संस्कृति संरक्षण का भी संदेश दिया गया। उन्नाव पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व को पर्यावरण संरक्षण और गरीब बच्चों की शिक्षा में मदद करने के लिए नव अंशिका फाउंडेशन की ओर से मिला गोल्डन गाला अवार्ड । देश भर से आईं 9 विभूतियों को यह अवार्ड प्रदान किया गया। सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व को यह सम्मान उत्तरप्रदेश के विभिन्न जनपदों में चलाई गई पर्यावरण संरक्षण की मुहिम के साथ ही सामाजिक कार्यों में तत्परता और शिक्षा के प्रति सृजनात्मकता लाने हेतु दिया गया। इस अवसर पर मशहूर मॉडल्स के साथ आशीष कश्यप, दबीर सिद्दीकी, के.के. पाठक, विश्व संस्कृति एवम् पर्यावरण संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवम प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के जिला एवम मांडलिक महामंत्री डॉक्टर प्रदीप वर्मा उपस्थित रहे। “कलम शक्ति सम्मान” देते हुए 51 पत्रकारों का सम्मान भी किया गया। सीनियर सब इंस्पेक्टर को मिले इस पुरस्कार पर अनूप के विभागीय साथियों के साथ ही उनके साथ जुड़कर ग्रीन एंड क्लीन उन्नाव के अंतर्गत जुड़े शिक्षक परिवार ने भी शुभकामनाएं और बधाई दी।

नव अंशिका फाउंडेशन की अध्यक्षा नीशू त्यागी ने बताया कि बीते पांच वर्षों में उनकी फाउंडेशन लखनऊ ही नहीं प्रदेश स्तर पर लगातार सक्रिय है। महिलाओं और बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित नव अंशिका फाउण्डेशन हर साल आठ मार्च को ही नहीं बल्कि पूरे मार्च महीने को “महिला माह” के रूप में मनाती हैं। इसमें हर सप्ताह एक आयोजन महिलाओं को समर्पित खास थीम पर आयोजित किया जाता है। इसके साथ ही फाउण्डेशन, “शक्तिस्वरूपा सम्मान” देकर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अमूल्य योगदान देने वाली प्रेरक महिलाओं का अलंकरण भी कर रही है।

अनूप ने कहा कि प्रदीप वर्मा के साथ मिलकर उन्नाव के कर्मठ शिक्षक अपने जनपद को हरा भरा एवम साफ सुथरा बनाने के लिए बच्चों की ग्रीन ब्रिगेड आर्मी बनाकर मिशन ग्रीन क्लीन उन्नाव को सफलता की ओर ले जाने हेतु प्रयासरत हैं। हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी देख रेखा करके बड़ा करना चाहिए।

About Author@kd

Check Also

कांशीराम की पुण्यतिथि पर सपा नेताओं ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

    ख़बर दृष्टिकोण उन्नाव संवाददाता अजीत कुमार यादव   उन्नाव: समाजवादी पार्टी कार्यालय में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!