Breaking News

पाकिस्तान न्यूज़ : 40 लोगों को आतंकियों ने मारा, जाने पूरी खबर

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने भारी कोहराम मचाया है। अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को अलग-अलग हमलों में हथियारबंद आतंकियों ने कम से कम 40 लोगों की हत्या कर दी है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि बंदूकधारियों ने बसों से पंजाबी यात्रियों को उतारकर और उनके पहचान पत्र देखने बात उनकी हत्या की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना पर दुख जताया है और इस घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को कड़ी सजा देने की बात कही है।

पंजाब के 23 लोगों की चुनकर हत्या

आतंक की पहली घटना बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में हुई है। यहां करीब 10 हथियारबंद हमलावारों ने पंजाब प्रांत के कम से कम 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने यात्रियों को बसों से उतरने के लिए कहा और राष्ट्रीय पहचान पत्र देखने के बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। मृतकों में से ज्यादातर लोग दक्षिणी पंजाब के और कुछ खैबर पख्तूनख्वा के हैं।

कलात में 11 और बोलन में 6 की हत्या

दूसरा हमला बलूचिस्तान के कलात जिले में हुआ जहां बंदूकधारियों ने चार पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 11 लोगों की हत्या कर दी। कलात बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से करीब 150 किलोमीटर दक्षिण में स्थिति है और इस इलाके में बलूच कबीलों का दबदबा है। वहीं, तीसरा हमला पाकिस्तान के बोलन में हुआ है जहां 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

क्यों निशाना बनाए गए पंजाबी?

दरअसल, बलूचिस्तानी अलगाववादी नियमित रूप से पंजाब प्रांत के लोगों को निशाना बनाते हैं। वे आरोप लगाते हैं कि प्रांत में आतंकवादियों से लड़ने वाले सशस्त्र बलों में पंजाबियों का दबदबा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और कहा है कि इस घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को कड़ी सजा दी जाएगी।  देश में किसी भी प्रकार का आतंकवाद स्वीकार्य नहीं है।

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!