Breaking News

डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क निर्माण की परियोजनाओं के अनुश्रवण के लिए समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

 

खबर दृष्टिकोण

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतापुर।जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क निर्माण की परियोजनाओं के अनुश्रवण के लिए समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरा जिलाधिकारी ने कराये जा रहे कार्यो की जानकारी ली तथा संबंधित को निर्देश दिये कि सड़क से संबंधित जो भी लम्बित कार्य हैं, उन्हें ससमय पूरा किया जाये तथा डीपीआर तैयार कर लें। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों पर कार्य चल रहा है, उन्हें गुणवत्ता के आधार पर बनाया जाये। जिन सड़कों पर कार्य होना है, उसके लिये पत्राचार किया जाये ताकि समय से कार्य प्रारम्भ हो सके तथा राज्य मार्गों की जानकारी लेते हुये संबंधित को निर्देश दिये कि लम्बित कार्यों को शीघ्र पूरा करें। गन्ना विभाग को निर्देशित किया कि सड़कों का सर्वे करते हुये, उन्हें चिन्हित करें। 84 कोसीय मार्गों के कार्यों की जानकारी लेते हुये कहा कि जो कार्य चल रहे हैं, उनमें गतिशीलता लायी जाये तथा मानक के अनुरूप ही कार्य किये जायें।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत द्वारा कराये जा रहे सड़कों के कार्यों में प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये तथा नई सड़कों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जो भी सड़कें बनायी गयी हैं उनका संबंधित निरीक्षण अवश्य करें ताकि पता चल सके कि ठेकेदार ने कोई गड़बड़ी तो नही की है। मरम्मत योग्य सड़कों की जानकारी लेते हुये संबंधित को निर्देशित किया कि जो भी सड़कें मरम्मत करने योग्य हैं उनकी मरम्मत करा दी जाये। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी से शहर में मरम्मत योग्य सड़कों की जानकारी लेते हुये निर्देश दिये कि सड़कों को गढ्ढामुक्त किया जाये। उन्होंने कहा कि इस मौसम में जो भी कार्य हो सकते हैं, वह कार्य कराये जायें। सावन का महीना चल रहा है, कावड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाये। जहां पर गढ्ढे भरे जाने हैं, उन्हें भरा जाये।

बैठक के दौरान जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी तिलक सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About Author@kd

Check Also

मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुकीमपुर में जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

    प्रधानाध्यापिका व शिक्षकों ने छात्राओं को दिए उपहार। खबर दृष्टिकोण सिधौली/सीतापुर । तहसील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!