Breaking News

टाईमर बम बनाने वाला मास्टर माइंड चार टाइमर बोटल बम एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

 

 

मुखबिर तंत्र कि सूचना पर मास्टर माइंड जावेद को रामलीला टीला,थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर से चार बोतल बम के साथ गिरफ्ता।

 

 

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

 

 

एसटीएफ प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर कि सूचना पर मास्टर माइंड को चार टाइमर बोतल बम के साथ गिरफ्तार किया गया है।

 

मुखबिर से मिली सूचना पर विश्वास करते हुए स्थानीय पुलिस को अवगत कराते हुए साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंच कर मुखबिर की निषादेही पर एक युवक को आवष्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया तलाशी ली गई उसके कंधे पर लटके नीले रंग के बैग को खोलकर देखा गया तो उसके अन्दर एक कैम्पस शूज का डिब्बा मिला, जिसके अन्दर चार टाईमर बोतल बम (आईईडी) मिले, जिसपर इस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया तत्काल बम डिस्पोल स्क्वायड को मौके बुलाया गया इस सम्बन्ध में आई0बी0, इन्टेलीजैस, एटीएस के साथ-साथ स्थानीय अधिकारियों को भी तद्नुसार अवगत कराया गया। बम डिस्पोजल स्क्वायड मौके पर आया और बरामद चार बोतल बम (आईईडी) का उनके द्वारा निरीक्षण कर अपने कब्जे में लेकर घटना स्थल से करीब 200 मी0 काली नदी पुल से न्याजूपुरा के जंगल में (सैफ डिस्पोजल एरिया) गये, जहाँ उन्हें निष्क्रिय कर दिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि यह चार बोतल बम आईईडी है, बोतल के अन्दर गन पाउडर-999, लोहे की छोटी गोलियाॅ, रूई, पीओपी आदि है। यह बोतल बम आईईडी उसने इमराना पत्नी आजाद निवासी गा्रम-बन्तीखेडा, थाना बाबरी, जनपद शामली हाॅल पता-198/30 कालीनदी पुलिस के पास प्रेमपुरी, थाना कोतवाली नगर, जनपद मुजफ्फरनगर के कहने पर स्वयं तैयार किया गया है। यह ग्लुकोज की बोतलें डाक्टरों से व लोहे की गोलियाॅं साईकिल की दुकान व घड़ी की मशीन घडी की दुकानों से लेता था। इमराना ने उसे बोतल बम तैयार करने के लिये 10 हजार रूपये पहले दिये थे और 40 हजार रूपये बाद में बम देते समय देने को कहा था। वह आज इन तैयार बोतल बम आईईडी को इमराना उपरोक्त को देने आया था कि। वहीं इसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बोतल बम आईईडी बनाने के बारे में मजीद पूछताछ पर बताया कि उसके चाचा मौ0 अरर्शी पुत्र खलील निवासी मिमलाना रोड, रामलीला टीला, थाना कोतवाली नगर, जनपद मुजफ्फरनगर जो पटाखे बनाने का काम करते है, उनके यहां पर रहकर उसने बारूद व बोतल बम (आईईडी) बनाने का काम सीखा तथा कुछ जानकारी उसनेे यूट्यूब व इन्टरनेट के माध्यम से हासिल की थी। इन टाईमर बोतल बम (आईईडी) का कहां प्रयोग करना था इसके बारे में इमराना ही जानती है।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि जावेद पुत्र जरीफ अहमद निवासी मिमलाना रोड रामलीला टीला, थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर का रहने वाला है उसकी मेरी मां का नाम नीतू है, जो नेपाल में लाजीम पार्ट, खरसानी ताल, काठमाण्डू की रहने वाली है, उसके पिता नेपाल घूमने गये थे वहीं पर उनकी जान-पहचान हुई और उन्होने वही पर शादी कर ली। दो भाई व एक बहन है, जिनका जन्म नेपाल में ही हुआ था। बहन की शादी नेपाल में ही हुई है उसका भाई अमेरिका के न्यूयार्क में रहकर एमसीआर शाॅपिंग स्टोर पर काम करता है। उसकी नर्सरी से कक्षा 7 तक की पढाई नेपाल में ही हुई इसके बाद वहं अपने दादा के यहां मुजफ्फरनगर आ गया।

गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर में धारा 286 भादवि व 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधि0 के अन्तर्गत दाखिल किया गया है। आगे की कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जायेगी।

About Author@kd

Check Also

ट्रक से लाखो रूपये का पेंट चोरी

    खबर दृष्टिकोण |    सरोजनीनगर |सरोजनीनगर थाना अर्न्तगत स्कूटर इण्डिया पेट्रोल पम्प किनारे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!