Breaking News

राजस्व वसूली के कार्यों में ढिलाई बर्दाश्त नहीं

 

उपभोक्ताओं को समय से बिल जमा करने के लिए प्रेरित करें

ए0के0 शर्मा

 

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

 

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने निर्देशित किया है कि बारिश के मौस में बिजली की निर्बाध आपूर्ति बाधित न हो और लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसकी लिए पूरी सतर्कता बरतें। इस समय आंधी-पानी के कारण ऐसी परिस्थिति एवं व्यवधान उत्पन्न हो जाते हैं, जिससे बिजली आपूर्ति में बाधा होती है, ऐसे व्यवधानों को शीघ्र ठीक किया जाय।

ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं को बिजली की निर्बाध आपूर्ति मिले इसके लिए जहां कहीं पर भी जर्जर तार व पोल एवं क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर की स्थिति पैदा हो, उसको शीघ्र बदला जाय। साथ ही विद्युत दुर्घटनाओं से लोगों को बचाने के लिए विद्युत उपकरणों से दूर रहने के लिए लोगों को सचेत भी किया जाय, जिससे लोग करंट की चपेट में न आ सकें।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को समय से सही रिडिंग का बिल उपलब्ध कराएं और उन्हें बिल को समय से जमा करने के लिए प्रेरित भी करें, जिससे राजस्व वसूली बढ़े। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के कार्यों में किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जितनी भी बिजली दी जा रही है, विभाग को उसका पैसा मिले, इसके लिए निरन्तर प्रयास करें, और बिजली बिल जमा न करने वालों पर सख्ती भी करें। उन्होंने बिजली चोरी रोकने के लिए ठोस प्रयास करने को कहा। इसके लिए रेन्डम चेकिंग की जाय, अभियान चलाया जाय। बिजली चोरी करना अपराधिक कृत्य है, इसके लिए लोगों को जागरूक भी करें।

About Author@kd

Check Also

ब्रज की रसोई: लखनऊ में जरूरतमंदों के लिए अनुकरणीय सेवा

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। लखनऊ। इण्डियन हेल्पलाइन सोसाइटी के संस्थापक विपिन शर्मा समाज के वंचित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!