Breaking News

यूपी बोर्ड परीक्षा खबर: सीबीएसई के बाद रद्द होगी यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा! डिप्टी सीएम ने कहा- जल्द लिया जाएगा फैसला

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने इसे देश के सभी छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया। माध्यमिक शिक्षा विभाग संभाल रहे दिनेश शर्मा ने मंगलवार को बताया कि राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री ने कोविड संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. यह फैसला देशभर के छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। सभी छात्रों और अभिभावकों की ओर से प्रधानमंत्री जी को हार्दिक धन्यवाद। शर्मा ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (यूपी बोर्ड) की कक्षा 12 की परीक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के तुरंत बाद निर्णय लिया जाएगा।

29 मई को 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से उत्पन्न असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 29 मई को वर्ष में होने वाली उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 10वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है. 2021. उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शनिवार को एक बयान में कहा था कि इस फैसले से 29,94,312 छात्र प्रभावित होंगे. उन्होंने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से 10वीं से 11वीं कक्षा के छात्रों को प्रमोट करने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश बनाने को कहा है. तब शर्मा ने बताया था कि 12वीं कक्षा की परीक्षा के महत्व और छात्रों के भविष्य पर इसके अंकों की भूमिका को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा जुलाई के दूसरे सप्ताह में आयोजित करने का प्रस्ताव है. अगर अनुकूल स्थिति है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए इस साल 26,10,316 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. हालांकि सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

About khabar123

Check Also

स्थानांतरित चौकी इंचार्ज समेत उपनिरीक्षको को दी विदाई

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।मोहनलालगंज कोतवाली से गैर जनपद स्थानांतरित कस्बा चौकी इंचार्ज समेत दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!