Breaking News

गगन्यायन परियोजना: दिसंबर में उड़ान भरने वाला भारत का गगनयान? जानें इसरो प्रमुख ने क्या कहा

नयी दिल्ली
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने गगनयान परियोजना की तैयारी शुरू कर दी है। इसरो प्रमुख का सीम शुक्रवार को इसकी रिपोर्ट दी। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष यात्रियों का प्रशिक्षण चल रहा है। मार्च के अंत तक उनका प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गुमनाम गगनयान की उड़ान की तारीख दिसंबर में तय की गई है। सिवन टाइम्स नेटवर्क के इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव -2021 में बोल रहे थे।

इस दौरान, सिवन ने कहा, ‘हम गगनयान परियोजना के लिए ट्रैक पर हैं। पूरे इसरो परिवार के लोग इस मिशन की सफलता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि बजट भाषण में कहा गया है कि दिसंबर 2021 में एक अनाम मिशन उड़ान निर्धारित है, उसी पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिस्टम डिजाइन और विन्यास पूरा हो गया है और अंतरिक्ष यात्रियों का प्रशिक्षण चल रहा है।

सिवन ने कहा कि मार्च के अंत तक अंतरिक्ष यात्री प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा। इसी समय, मिशन की परीक्षण और विकास गतिविधियां भी सफलतापूर्वक आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि चंद्रयान और गगनयान जैसे मिशन देश के लोगों और खासकर युवाओं को प्रेरित करते हैं। हालांकि, जो कोई भी इन चीजों में शामिल होना चाहता है, हम उनसे बहुत सवाल करते हैं।

About khabar123

Check Also

स्थानांतरित चौकी इंचार्ज समेत उपनिरीक्षको को दी विदाई

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।मोहनलालगंज कोतवाली से गैर जनपद स्थानांतरित कस्बा चौकी इंचार्ज समेत दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!