Breaking News

एससीओ व्यायाम: भारत, पाकिस्तान, चीन इस वर्ष एससीओ के आतंकवाद रोधी अभ्यास में भाग लेंगे

मुख्य विशेषताएं:

  • एंटी टेरर एक्सरसाइज में भाग लेने के लिए भारत, पाकिस्तान, चीन
  • ACCO के संयुक्त अभ्यास में भाग लेने के लिए 8 देश
  • इस वर्ष आयोजित होने वाला एन्टी टेरर एक्सरसाइज

बीजिंग
भारत, पाकिस्तान और चीन सहित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के अन्य सदस्य इस साल संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभ्यास करेंगे। यह आठ सदस्यीय संगठन की ओर से कहा गया था। उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 18 मार्च को क्षेत्रीय काउंटर टेररिज्म फ्रेमवर्क काउंसिल (आरएटीएस) की 36 वीं बैठक में संयुक्त अभ्यास ‘पब्बी-एंटी टेरर -2021’ करने का निर्णय लिया गया।

एससीओ सदस्य देशों के प्रतिनिधियों ने बैठक में आतंकवाद, अलगाववाद और उग्रवाद से लड़ने के लिए सहयोग के 2022-24 कार्यक्रम के मसौदे को भी मंजूरी दी। चीन की सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने RATS के एक बयान के हवाले से कहा, “आतंकवादी गतिविधियों का वित्तपोषण करने वाले चैनलों को चिह्नित करने और दबाने में SCO सदस्य देशों के सक्षम अधिकारियों के बीच सहयोग बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।”

अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल और RATS कार्य समिति ने भारत, कजाकिस्तान, चीन, किर्गिज गणराज्य, पाकिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, सिन्हुआ के समक्ष बैठक में भाग लिया। RATS का मुख्यालय ताशकंद में है। यह एससीओ का एक स्थायी हिस्सा है, जो आतंकवाद, अलगाववाद और उग्रवाद के खिलाफ सदस्य देशों के सहयोग को बढ़ाने के लिए काम करता है।

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!