Breaking News

बिल अपडेट न होने बिजली काटने के फर्जी संदेश से उपभोक्ता रहें सावधान – ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा

 

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने आज रात 8:00 बजे समाधान सप्ताह के सातवें दिन 33/11 केवी, उपकेंद्र विधानसभा मार्ग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपभोक्ता अभिजीत बनर्जी से मोबाइल पर बात की । उनके यहां मीटर बदलने और केबल जर्जर होने की शिकायत थी। उपभोक्ता ने शिकायत निवारण पर संतुष्टि व्यक्ति की और व्यवस्था परिवर्तन के लिए मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री का धन्यवाद किया। उपभोक्ताओं को परेशानी न हो, ऊर्जा मंत्री द्वारा अब तक 16 उपकेंद्रों का निरीक्षण किया जा चुका है।

ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि कल 19 सितंबर को विद्युत समाधान सप्ताह का अंतिम दिन है। उपभोकता की जो भी अपनी शिकायतें हो, उसका समाधान जरूर करा लें। उन्होंने बताया कि 12 सितंबर से अब तक 1.70 लाख शिकायतें दर्ज की गई, जिसमें से 1.35 लाख शिकायतों का समाधान हो चुका है, जो कि 81% से अधिक है। बाकी शिकायतों के समाधान के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों से भी कहा है कि कल का दिन विद्युत समाधान सप्ताह के लिए ऐतिहासिक होगा। इस दिन पूरी तत्परता से कार्य करना है और उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाना हैं। उन्होंने इस दौरान केंद्र के लोड पैनल, लॉग बुक और शिकायत रजिस्टर को भी चेक किया।

ऊर्जा मंत्री ने 1912 कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि विद्युत समाधान सप्ताह अभियान के कारण यहां पर आने वाली शिकायतों में काफी कमी आई है। लगभग 30% शिकायतों में कमी हुई है। ऊर्जा मंत्री ने और मुस्तैदी एवं तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की संतुष्टि से ही हम सब की संतुष्टि होगी।

ऊर्जा मंत्री को शिवाजी पार्क लखनऊ के रहने वाले दीपांकर बनर्जी ने अपने मोबाइल पर बिजली बिल अपडेट न होने पर आज 8:30 बजे उसके घर की बिजली काट दी जाएगी। विद्युत विभाग के नंबर 9339362260 पर संपर्क करें। इस नंबर से 8528703153 से संदेश उपभोकता के मोबाइल पर आया था। उपभोक्ता परेशान होकर उपकेंद्र ही आया था। वहां पर मंत्री जी से मिलकर इसकी शिकायत की। मंत्री ने कहा कि ऐसे गलत संदेश असामाजिक तत्वों द्वारा उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे हैं, जिससे उपभोक्ता सावधान रहे। ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई भी की जा रही है।

About Author@kd

Check Also

मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुकीमपुर में जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

    प्रधानाध्यापिका व शिक्षकों ने छात्राओं को दिए उपहार। खबर दृष्टिकोण सिधौली/सीतापुर । तहसील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!