Breaking News

प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों में निवासी लोग कर रहे ‘फील गुड’

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में शारदा नगर विस्तार में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2256 आवास बनाये गये और वहां बिजली, पानी, सड़क, सुरक्षा, स्वच्छता के इंतजाम किये गये। एलडीए के अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान वहां निवास करने वाले लोगों ने सुविधाओं के प्रश्न के उत्तर में कहा कि सब फील गुड हैं।

शारदा नगर विस्तार में प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास पाने वाले सुनील ने कहा कि लखनऊ में घर बनाने का सपना पूरा करना कठिन होता है। ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना में उन्हें आवास मिला तो यह सपना पूरा होने जैसे ही था। आज वह यहां व्यवस्थित ढ़ंग से रह रहे हैं। यहां पर बिजली की सुदृढ़ व्यवस्था, पीने के लिए साफ पानी की स्पलाई, मजबूत सड़क जैसी सुविधाएं है।

उन्होंने स्वच्छता के प्रश्न पर कहा कि यहां रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति स्वचछता का ध्यान रखते है। सरकारी कर्मचारी तो स्वच्छता कार्य करते ही है, यहां रहने वाले ज्यादातर लोग स्वयं भी स्वच्छता कार्य किया करते हैं। एलडीए के कर्मचारियों की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना में बने आवासों के मध्य पार्क की सुबह शाम देखरेख की जाती है। पार्क में शाम के वक्त बच्चे खेलने जाते है तो उनके अभिभावक वहां साफ सुथरे माहौल को महसूस करते हैं। पार्क की देखरेख के लिए स्थानीय सामाजिक समिति के सदस्य भी पूरा ध्यान रखते हैं।

एलडीए के उपाध्यक्ष डा.इंद्रमणि त्रिपाठी ने शारदा नगर विस्तार में आवासों में लोगों से मिलने गये तो वहां रहने वाले लोगों ने सुखद अनुभूति की। लोगों ने अपनी व्यवस्थाओं को अधिकारियों को बताते हुए कहा कि यहां रहने वाले फील गुड को महसूस करते है। आवासों की फिनिसिंग एवं निर्माण को लेकर लोगों ने सबकुछ अच्छा है, कहकर मुस्कान बिखर दी।

वहीं एलडीए के उपाध्यक्ष ने मौजूद अधिकारियों को हर स्थिति में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों को दुरूस्त रखकर लोगों को इसी प्रकार से प्रसन्न रखने के निर्देश दिये।

About Author@kd

Check Also

गर्म हवा व लू से बचाव को लेकर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा एडवाइजरी जारी

  लू से बचने के लिए सुरक्षात्मक उपायों को अपनाएं जनसामान्य खबर दृष्टिकोण ब्यूरो रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!