Breaking News

ENG vs NZ: जो रूट ने किया एक पैर पर बल्लेबाजी का अभ्यास, पिता ने बताई ये खास वजह

छवि स्रोत: गेट्टी
जो रूट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट पिछले कुछ सालों में जबरदस्त फॉर्म में हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। रूट ने हाल ही में इंग्लैंड की कप्तानी से हटने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो पारियों में दो शतक बनाए थे। उन्होंने इस दौरान टेस्ट में अपने 10000 रन भी पूरे किए। इसके अलावा टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने सुनील गावस्कर और यूनिस खान को भी पीछे छोड़ दिया।

हालांकि रूट के लिए यह सब इतना आसान नहीं था। 31 साल के इस बल्लेबाज ने इसके लिए काफी मेहनत की और अपनी तकनीक पर काम किया। उनके पिता ने रूट से जुड़े अहम खुलासे किए हैं। उनके पिता मैट ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान जब क्रिकेट समेत अन्य खेल गतिविधियां ठप पड़ीं तो इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट बेहतर संतुलन हासिल करने के लिए एक पैर पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे.

आधुनिक समय के महानतम बल्लेबाजों में से एक शमील रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। रूट के पिता मैट ने कहा, ”कोविड-19 महामारी के दौरान वह ‘रूट एकेडमी’ में संतुलन बनाने के लिए एक पैर पर घंटों बल्लेबाजी करते थे. उनका इस तरह के अभ्यास का एक वीडियो भी है.”

मैट ने कहा, “जो रूट को बल्लेबाजी करना पसंद है। जब वह बच्चा था, तो वह हमेशा बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहता था, बस सामने से कोई होना चाहिए था।”

गौरतलब है कि रूट अब टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं। वह टेस्ट में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले इंग्लैंड के केवल दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले एलिस्टेयर कुक यह कारनामा कर चुके हैं।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!