Breaking News

पी जी आई संस्थान कर्मचारियों की वर्षों से लंबित तीन प्रमुख मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन

 

संवाददाता/ रघुनाथ सिंह /खबर दृष्टिकोण/ हिंदी समाचार पत्र लखनऊ।

 

कर्मचारियों की तीन प्रमुख मांगें।

 

1 कैडर रिस्ट्रक्चरिंग

2 तीनों भत्ते पेशेंट केयर भत्ता, वर्दी भत्ता और द्विभाषीय भत्ता

3 लगभग 1200 रिक्त पदों पर अविलंब सीधी भर्ती

को लेकर संजय गांधी पीजीआई कर्मचारी महासंघ पिछले दो-तीन सालों से लगातार संस्थान प्रशासन और उत्तर प्रदेश शासन के साथ पत्राचार और वार्ता करता आ रहा है। उपरोक्त मांगों को पूरा किए जाने को लेकर कर्मचारी महासंघ द्वारा महामहिम राज्यपाल महोदया, माननीय मुख्यमंत्री जी और माननीय मुख्य सचिव जी को भी अवगत कराया जा चुका है। मांगों को लेकर संस्थान प्रशासन द्वारा बार बार यह कहा जा रहा है कि उपरोक्त मांगों का प्रकरण उत्तर प्रदेश शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रक्रियाधीन हैं विचाराधीन है। चूंकि कर्मचारियों की वर्षों से लंबित उपरोक्त तीनों मांगों पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है और मांगे पूरी नहीं की गई हैं अतः पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार कर्मचारी महासंघ द्वारा आज दिनांक 13 जून 2022 से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है।

 

कर्मचारी महासंघ द्वारा आज अपनी मांगों को लेकर निदेशक महोदय को एक गुलाब का फूल भेंट किया गया और जब तक धरना चलेगा तब तक निदेशक महोदय को प्रतिदिन एक गुलाब का फूल देकर मांगों को पूरा करने के लिए याद दिलाया जायेगा।

 

धरने में संस्थान के समस्त संवर्गों के सैकड़ों कर्मचारियों ने भाग लिया और अपना सहयोग प्रदान किया। धरने पर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव महामंत्री धर्मेश कुमार वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनीता सिंह, भगवती प्रसाद, वीरू यादव, एन पी श्रीवास्तव, चंद्रप्रभा, राजकुमार भट्ट, कृष्णपाल, रामलखन, मेडीटेक एसोसिएशन के डी के सिंह, सरोज वर्मा महिपाल सिंह, पंकज दीक्षित, आदि कर्मचारी नेता मौजूद थे।

 

सादर

 

जितेंद्र कुमार यादव

अध्यक्ष कर्मचारी महासंघ

 

धर्मेश कुमार

महामंत्री कर्मचारी महासंघ

About Author@kd

Check Also

लापरवाह स्कूलों पर कार्रवाई को जारी हुआ जेसीपी का फरमान 

    ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ संवाददाता लखनऊ लखनऊ।जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अमित वर्मा ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!