Breaking News

पेशाब करने में परेशानी होने पर पाकिस्तानी शख्स ने लिंग में 18 सेंटीमीटर लंबी बिजली की केबल डाली

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पेशाब की समस्या को दूर करने के लिए एक शख्स ने अपने लिंग में बिजली की केबल डाली. इससे व्यक्ति की समस्या का समाधान तो नहीं हुआ, लेकिन उसके जीवन पर विपत्ति अवश्य आ गई। उस व्यक्ति को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कड़ी मेहनत के बाद लिंग से 18 सेंटीमीटर लंबी एक केबल निकाली। डॉक्टरों ने लोगों को इस घटना से सबक सीखने की सलाह दी और कहा कि मरीजों को बिना किसी बीमारी के घर पर इलाज कराने से बचना चाहिए. घटना की पूरी रिपोर्ट स्वास्थ्य पत्रिका यूरोलॉजी केस रिपोर्ट्स में प्रकाशित की गई है।

पेशाब की समस्या को ठीक करना चाहता था पाकिस्तानी
रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के 64 साल के एक शख्स को यूरिनरी प्रॉब्लम थी। इसे ठीक करने के लिए आदमी ने अपने मूत्रमार्ग में 18 सेंटीमीटर लंबा तार डाला, लेकिन वह अंदर ही फंस गया। इस घटना के बाद पाकिस्तानी शख्स को कराची के अब्बासी शहीद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसका इलाज करने वाले सर्जनों ने बताया कि उस आदमी ने पेशाब करने में मदद करने के लिए उसके लिंग के अंदर तार डाला था। हालांकि उस मरीज का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया था।

डॉक्टरों ने चिमटी से खींची केबल
इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वे उसके लिंग को छूकर अंदर के तार को महसूस कर सकते हैं। एक्स-रे से पता चला कि तार यूरिनरी ट्रैक्ट से ब्लैडर तक जा रहा था। सबसे पहले सर्जन ने तार का निरीक्षण करने के लिए आदमी के मूत्रमार्ग में एक कैमरा डालने की योजना बनाई। लेकिन, उन्होंने देखा कि तार का एक सिरा आदमी के मूत्रमार्ग को फैला रहा है। इसके बाद डॉक्टरों ने मूत्रमार्ग में फंसे तार को चिमटी की मदद से बाहर निकाला।

यह केबल 18 सेमी लंबी थी
रिपोर्ट में डॉक्टरों ने दावा किया है कि इस तार की लंबाई करीब 18 सेंटीमीटर थी। उन्होंने कहा कि तार को हटाने के बाद मरीज को रक्तस्राव या चोट लगने जैसी कोई तत्काल समस्या नहीं थी। अपनी मेडिकल रिपोर्ट में, लेखकों ने कहा कि लिंग में वस्तुओं को डालने का उद्देश्य आमतौर पर खुद का इलाज करना होता है। हालांकि, ऐसा करने से संक्रमण, रक्तस्राव या अन्य समस्याएं हो सकती हैं। यह मूत्र पथ को भी नुकसान पहुंचा सकता है, इसके प्रवाह में बाधा डाल सकता है।

ऐसा करने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं
अगर कोई वस्तु यूरिनरी ट्रैक्ट में फंस जाती है तो उसमें जलन से लेकर पेशाब करने तक की समस्या हो सकती है। गंभीर मामलों में, मूत्राशय में एक छेद पेशाब करने के लिए एक और मार्ग बनाने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे में यूरिनरी ट्रैक्ट में फंसी वस्तु को निकालने के लिए बड़ी सर्जरी भी करनी पड़ सकती है। कभी-कभी पेशाब की नली बदलनी पड़ती है।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!