Breaking News

होलिका दहन , रंगोत्सव/ होलिकोत्सव एवं शबेबरात पर्व के दृष्टिगत जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हु

 

 

रिपोर्ट-आकाश सोनी जिला संबाददाता

 

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में होली का त्योहार परंपरागत ढंग से भाईचारे व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए। इसमें कोई नई परंपरा ना डाली जाए। कहा कि त्यौहार में कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन किया जाय तथा सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित किया जाय। पूर्व के वर्षों में जिन स्थानों पर होलिका दहन हुआ है उन्हीं स्थलों पर होलिका दहन किया जाएं। होलिका दहन स्थल के आसपास ज्वलनशील पदार्थ तथा विद्युत के तार न हो । उन्होंने कहा कि होली के त्यौहार में विद्युत ,पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए । विद्युत विभाग द्वारा ढीले तारों को दुरुस्त कराया जाए । नगरीय क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारियों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ द्वारा एक अभियान चलाकर सफाई कर्मियों के माध्यम से सफाई की चाक चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि होली के त्यौहार में सभी सीएचसी पीएचसी व जिला अस्पताल अनिवार्य रूप से खुले रहेंगे सीएमओ द्वारा अस्पतालों में डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थों पर छापेमारी जारी रखी जाए , खाद्य पदार्थों के साथ , रंग और अबीर गुलाल की भी सैंपलिंग की जाए। उन्होंने कहा कि होलिका दहन स्थल के पास कोई किसी भी प्रकार का अतिक्रमण ना रहे यह सुनिश्चित कराया जाए । उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाने की अपील की तथा कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना से जिला प्रशासन को सूचित किया जाए, अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री कमलेश कुमार दीक्षित ने कहा कि त्यौहार के मौके पर हर छोटी से छोटी घटना या किसी भी प्रकार के झगड़ा या ऐसे किसी तरह की संभावना के संबंध में तत्काल सूचना दी जाए सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा। यदि किसी क्षेत्र में अवैध / कच्ची शराब की बिक्री की जा रही है तो उसकी सूचना तत्काल दी जाए , अवैध शराब पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रमेश चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक, जॉइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर संजय कुमार मीणा , समस्त उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी , जिला स्तरीय पीस कमेटी के सदस्य व्यापार मंडल राठ के जिला अध्यक्ष के जी अग्रवाल , नगर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष धीरेंद्र गुप्ता, व्यापार मंडल राठ के नगर महामंत्री प्रमोद बजाज, नगर व्यापार मंडल हमीरपुर के जिला महामंत्री सूर्य कुमार तिवारी , व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष सुमेरपुर महेश गुप्ता , नगर अध्यक्ष कुरारा साकेत गुप्ता तथा भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विवेक गुप्ता, संरक्षक रमेश चंद्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष राम जी गुप्ता ,महामंत्री अमित गुप्ता एवं व्यापार मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे । तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

About Author@kd

Check Also

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने सुनी फरियाद

    ख़बर दृष्टिकोण उन्नाव संवाददाता अजीत कुमार यादव   सफीपुर तहसील सभागार में आयोजित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!