Breaking News

रविचंद्रन अश्विन ने कहा, ‘कभी नहीं सोचा था कि मैं दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव का विकेट पीछे छोड़ दूंगा’

रविचंद्रन अश्विन, कपिल देव, खेल, क्रिकेट, भारत बनाम श्रीलंका, खेल- इंडिया टीवी
छवि स्रोत: गेट्टी
रविचंद्रन अश्विन

हाइलाइट

  • कपिल देव को पछाड़ अश्विन टेस्ट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
  • रविचंद्रन अश्विन ने सिर्फ 85वें टेस्ट में कपिल देव के 434 विकेटों को पीछे छोड़ा

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को कहा कि जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह टेस्ट क्रिकेट में देश के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बनने के बाद महान क्रिकेटर कपिल देव के टेस्ट विकेट से आगे निकल जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि खेल ने उन्हें जो कुछ दिया है उसके लिए वह आभारी हैं।

अपने 85वें टेस्ट मैच में 35 वर्षीय अश्विन ने श्रीलंका की दूसरी पारी में चारिथ असलांका को आउट करके महान क्रिकेटर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट के कारनामे को पीछे छोड़ दिया। भारत ने यह टेस्ट पारी और 222 रन से जीता। कपिल देव ने 131 मैचों में 434 विकेट लिए। इस सूची में महान क्रिकेटर अनिल कुंबले 619 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं जो उन्हें 132 मैचों में मिले हैं।

जीत के बाद अश्विन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, “28 साल पहले, मैं महान क्रिकेटर कपिल देव के विकेटों के विश्व रिकॉर्ड का जश्न मना रहा था। मुझे नहीं पता था कि मैं ऑफ स्पिनर बनूंगा, देश के लिए खेलूंगा और यहां तक ​​कि इससे आगे निकल जाऊंगा। एक महान क्रिकेटर का कारनामा। इस खेल ने मुझे अब तक जो कुछ दिया है, उसके लिए मैं खुश और आभारी हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में विकेट हासिल करना आसान नहीं था, इसलिए उन्हें लंबे समय तक गेंदबाजी करनी पड़ी। अश्विन ने कहा, “पिच वास्तव में अच्छी थी, जब वे रक्षात्मक खेल रहे थे तो बल्लेबाजों को आउट करना आसान नहीं था। आपको लंबे समय तक गेंदबाजी करनी थी।

“मुझे लगता है (मोहम्मद) शमी और जसप्रीत (बुमराह) ने अंत से दबाव बनाया जहां पिच ज्यादा टर्न नहीं ले रही थी। अश्विन ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के मैच जिताने वाले प्रदर्शन की भी प्रशंसा की और कहा, “मुझे लगता है कि वह एक लंबा सफर तय कर चुका है। पिछले चार-पांच वर्षों में। मेरे हिसाब से वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं वह थोड़ा कम है। वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और यह उसकी बल्लेबाजी में दिखता है। ,

Source -Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!