Breaking News

भारत ने क्यों जीता सेंचुरियन टेस्ट, अमला ने किया खुलासा

छवि स्रोत: गेट्टी
भारत ने क्यों जीता सेंचुरियन टेस्ट, अमला ने किया खुलासा

सेंचुरियन| सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला ने इस जीत के पीछे की वजह को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमला ने शनिवार को कहा कि सेंचुरियन टेस्ट में सामूहिक अनुभव से भारतीय क्रिकेट टीम को फायदा हुआ क्योंकि भारत ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए 113 रन की विशाल जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए 124 टेस्ट खेलने वाले अमला ने कहा कि वह मैच में भारत के गेंदबाजी कौशल से काफी हैरान हैं।

अमला ने शनिवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पर कहा, “वे पिछले दो वर्षों में एक मजबूत टीम के रूप में उभरे हैं। उनके पास सामूहिक रूप से काफी अनुभव है और जब आप बोर्ड पर रन बनाते हैं तो इससे हमेशा बड़ा फर्क पड़ता है।”

अमला, जिन्होंने देश के लिए 9,000 से अधिक टेस्ट रन बनाए हैं, का मानना ​​है कि टेस्ट का परिणाम उचित था क्योंकि घरेलू टीम ने पिछले साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे के बाद छह महीने तक रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेला था। उन्होंने कहा कि प्रोटियाज गेंदबाजों को पहले दिन भारत के बल्लेबाजों खासकर केएल राहुल (123) और मयंक अग्रवाल (60) को आउट करना मुश्किल लगा।

अमला ने कहा, “यह एक उचित परिणाम था। सेंचुरियन की पिच हमेशा बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण रही है। इसलिए, भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की और 300 से अधिक रन बनाए, प्रोटियाज बल्लेबाजों के लिए उस स्कोर की बराबरी करना आसान नहीं था। इसलिए भारतीय टीम को पहली पारी में 130 रन की बढ़त मिली थी.

अमला ने महसूस किया कि जहां प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की चोट एक झटका थी, वहीं मेजबान टीम ने दूसरे दिन अच्छी वापसी की। उन्होंने कहा, “पहले दिन खेल भारतीय बल्लेबाजों के पास अनुशासित क्रिकेट खेलने के लिए जाता है। यह स्पष्ट है कि जब टीमें दक्षिण अफ्रीका आती हैं तो उनके बल्लेबाज स्टंप के बाहर अच्छा छोड़ने की बात करते हैं और शायद यहीं से प्रोटियाज ने खुद को निराश किया। लेकिन पर दूसरे दिन, बेहतर गेंदबाजी की और भारत को 327 पर रोक दिया। अमला ने कहा कि उन्हें टेम्बा बावुमा का बल्ला देखने में मज़ा आया।

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

नित्या श्री सिवन ने ब्रॉन्ज मेडल मैच जीता, विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में नित्या श्री सिवन ने बैडमिंटन के वुमेंस सिंगल्स …

error: Content is protected !!