Breaking News

प्रोजेक्ट लव टेम्पल’ पुस्तक का हुआ विमोचन   

वाराणसी। भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत को नए कलेवर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) के स्टाफ श्री विपिन वर्मा द्वारा लिखित किताब का विमोचन संस्थान स्थित मुख्य लाइब्रेरी में हुआ। पुस्तक का विमोचन मुख्य अतिथि श्री राजन श्रीवास्तव, रजिस्ट्रार इनचार्ज, आईआईटी (बीएचयू), विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर पी.के.रॉय, समन्वयक, स्कूल ऑफ बॉयोमेडिकल इंजीनियरिंग व डॉ. नवीन उपाध्याय, डिप्टी लाइब्रेरियन, आईआईटी(बीएचयू) ने किया।

पुस्तक के विमोचन के अवसर पर पर विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर पी.के. रॉय ने कहा लेफ्ट और राइट ब्रेन के सही कॉम्बिनेशन का परिणाम है पुस्तक ‘प्रोजेक्ट लव टेम्पल’, तथा मुख्य अतिथि श्री राजन श्रीवास्तव ने कहा इतिहासकारों ने जब भारत का इतिहास लिखा तो वो हमारे भव्य मंदिरों को भूल गए। उन्होंने पुस्तक ‘प्रोजेक्ट लव टेम्पल’ की सराहना की और भारत के मंदिरों पर आधारित पूरे प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर किताब के लेखक श्री विपिन वर्मा ने बताया कि यह किताब खजुराहो के भव्य मंदिरों पर आधारित है। इन मंदिरों का निर्माण किसने किया, इसके पीछे क्या विचारधारा थी, इन प्रश्नों का जवाब कल्पना (फिक्शन) के माध्यम से खोजन का प्रयास किया गया है। यह किताब अतीत में चीजों को बदलकर भविष्य की तबाही को बदलने के विचार पर आधारित है। श्री विपिन वर्मा भारत की सांस्कृतिक विरासत को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए और ज्यादा से पर्यटकों अपने अपने देश आकर्षित करने के लिए अपनी टीम चित्रा जोशी (सह लेखिका) और अदिति सिन्हा (प्रूफरीडर) के साथ प्रयासरत और प्रतिबद्ध हैं।

पुस्तक विमोचन के अवसर पर असिस्टेन्ट लाइब्रेरियन श्री कानू चक्रवर्ती, सिस्टम एनालिस्ट श्री अनुराग त्रिपाठी, कनिष्ठ अधीक्षक मिस आरती गुप्ता समेत संस्थान के शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Author@kd

Check Also

गेहूं खरीद एक मार्च से शुरू, खरीद केंद्रों पर पसरा सन्नाटा

  खबर दृष्टिकोण ब्यूरो रिपोर्ट सीतापुर। जिला खाद्य विपणन अधिकारी रतन कुमार शुक्ला ने बताया …

error: Content is protected !!