Breaking News

जापान राजकुमारी विवाह: कोई शादी समारोह नहीं, कोई उत्सव नहीं…

हाइलाइट

  • जापान की राजकुमारी माको और उनकी मंगेतर की अगले महीने शादी हो रही है
  • माको की सास के साथ विवाद के कारण शादी में तीन साल से अधिक की देरी हुई।
  • शादी से तीन दिन पहले अपना 30वां जन्मदिन मनाने जा रही माको राजा नारुहितो की भतीजी हैं।

टोक्यो
जापान की राजकुमारी माको और उनके मंगेतर की शादी अगले महीने होने वाली है लेकिन इस मौके पर उनका किसी भी तरह के शादी समारोह का कोई प्लान नहीं है. महल ने शुक्रवार को घोषणा की कि राजकुमारी की भावी सास से जुड़े वित्तीय विवाद के कारण उनकी शादी को जनता द्वारा पूरी तरह से समर्थन नहीं दिया गया था। माको की मंगेतर केई कोमुरो की मां को लेकर हुआ विवाद शाही परिवार के लिए शर्मिंदगी का सबब है। उन्हें जनता की आलोचना का सामना करना पड़ा, उनकी शादी में तीन साल से अधिक की देरी हुई।

कुमोरो (29) पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क से जापान लौटा था। वह न्यूयॉर्क में कानून की पढ़ाई कर रहा था। इम्पीरियल हाउसहोल्ड एजेंसी ने कहा कि दोनों 26 अक्टूबर को अपनी शादी का पंजीकरण कराएंगे और एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। वे इस साल न्यूयॉर्क में एक साथ एक नया जीवन शुरू करने की संभावना रखते हैं। एजेंसी ने कहा कि दोनों के लिए शादी भोज और अन्य रस्में नहीं आयोजित की जाएंगी क्योंकि “उनकी शादी कई लोगों द्वारा समर्थित नहीं है”। एजेंसी ने कहा कि उन्हें हाल ही में मानसिक बीमारी का पता चला था। शादी से तीन दिन पहले अपना 30वां जन्मदिन मनाने जा रही माको राजा नारुहितो की भतीजी हैं।

राजकुमारी की मंगेतर कौन है?
माको की मंगेतर 29 वर्षीय केई कोमुरो हैं, जिन्होंने कानून की पढ़ाई करने के बाद अमेरिका में क्लर्क की नौकरी कर ली। उन्होंने और राजकुमारी ने टोक्यो के इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी में एक ही कक्षा में अध्ययन किया और सितंबर 2017 में अपनी शादी की घोषणा की। हालांकि, दो महीने बाद, कोमुरो के परिवार से जुड़ा एक वित्तीय विवाद सामने आया, जिसके कारण उनकी शादी स्थगित कर दी गई और कोमुरो को भेज दिया गया। अमेरिका में अध्ययन करने के लिए। शादी के बाद ये कपल यूएस में सेटल हो जाएगा।

क्या विवाद था जिससे शादी में देरी हुई?
जैसे ही जोड़े ने अपनी शादी की घोषणा की, एक अखबार में खबर छपी कि कोमुरो की मां ने अपनी पूर्व मंगेतर से 35,000 डॉलर का कर्ज लिया था, जिसे मां और बेटा चुकाने में सक्षम नहीं हैं। इससे शाही परिवार को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा और लोगों ने राजकुमारी की इस पसंद पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया। इसके बाद कोमुरो को आगे आकर कहना पड़ा कि जिस रकम की बात की जा रही है वह असल में मेरी मां को उनके पूर्व मंगेतर से उपहार के तौर पर मिली थी न कि कर्ज के तौर पर।

एक आम आदमी से शादी करने के लिए एक राजकुमारी को कितना भुगतान करना होगा?
जापानी राजशाही के नियम के मुताबिक, राजकुमारी माको इस शादी के बाद अब शाही परिवार का हिस्सा नहीं रहेंगी। माको ने उस 13.5 मिलियन डॉलर को भी खारिज कर दिया था जो आमतौर पर शाही परिवार को छोड़ने के बाद शाही परिवार के किसी सदस्य को मिलता है। इस प्रकार, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से माको शाही परिवार की पहली महिला सदस्य हैं, जिन्हें एक आम आदमी से शादी करने पर कोई पैसा नहीं मिलेगा। हालांकि उन्होंने शादी को सादगी से मनाने की बात कही थी, लेकिन अब ये साफ हो गया है कि ये कपल भी शादी की रस्मों और यहां तक ​​कि भोज से भी वंचित रहेगा.

source-agency news

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!