Breaking News

नगर आयुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई किसान यूनियन की बैठक

 

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

लखनऊ।नगर निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त की अध्यक्षता में किसान यूनियन के पदाधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक आयोजित की गई। जिसमें किसान यूनियन के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियो ने आ रही समस्याओ को सामने त्वरित निस्तारण संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

 

बैठक में किसानों ने तमाम समयस्याओं को सामने रखा,जिस पर चर्चा कर उनके समाधान के लिए निष्कर्ष निकाले गए।बैठक में मुख्य रूप से खाली पड़ी जमीनों पर वेंडिंग ज़ोन बनाने के लिए, अवैध कब्जे से भूमि को छुड़वाने जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई।साथ ही कल्ली पश्चिम के गाटा संख्या 1839 का सीमांकन कराने की मांग की गई,साथ ही शेखपुर, मल्लपुर इत्यादि जगहों पर भी अवैध कब्जा होने की सूचना किसानों द्वारा दी गई। 

नगर आयुक्त द्वारा आगामी 14 व 15 अक्टूबर को संयुक्त रूप से अभियान चलाए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।इसी क्रम में कल्ली पश्चिमी बाबू खेड़ा लखनऊ में नगर निगम की जमीन आ गई वहां की जर्जर रोड, पेय जल और मार्ग प्रकाश की व्यवस्था को ठीक किये जाने का अनुरोध किसानो द्वारा किया गया जिस पर नगर आयुक्त द्वारा सहमति व्यक्त की गई। जोन 5 व 8 के अंतर्गत सम्मिलित गांव में अवैध कब दीवारों के खिलाफ अभियान चलाए जाने के साथ-साथ तालाबों का सौंदर्य करण कराया जाना की मांग की गई। किसानों द्वारा कुल 58 मांगो का मांग पत्र दिया गया, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह द्वारा क्रम अनुसार एक-एक शिकायतों को सुना गया व सभी पर नियमों अनुसार कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया गया।बैठक में नगर आयुक्त के अतिरिक्त अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव,ललित कुमार एवं डॉ अरविंद कुमार राव सहित प्रभारी अधिकारी संपत्ति संजय सिंह, तहसीलदार व समस्त जोनल अधिकारी उपस्थित रहे।

About Author@kd

Check Also

ब्रज की रसोई: लखनऊ में जरूरतमंदों के लिए अनुकरणीय सेवा

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। लखनऊ। इण्डियन हेल्पलाइन सोसाइटी के संस्थापक विपिन शर्मा समाज के वंचित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!