Breaking News

पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका मिलने पर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये काम करना होगा।

 

IND vs BAN Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी होम सीजन में कुल 5 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से चेन्नई में खेले जानें वाले पहले मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें विराट कोहली और रवींद्र जडेजा सहित सभी सीनियर प्लेयर्स की टीम में वापसी देखने को मिली है। टीम इंडिया के लिए ये पांचों टेस्ट मुकाबले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम हैं। वहीं भारतीय टीम के पास बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का भी मौका होगा।

भारत के पास बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में इस मामले में चौथी टीम बनने का मौका

टीम इंडिया का अब तक बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 13 मुकाबलों में से 11 को अपने नाम किया है तो वहीं 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। वहीं भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में छठे नंबर पर है। ऐसे में यदि आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचने के साथ पाकिस्तान की टीम को पीछे छोड़ देगी। पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में अब तक 12 मुकाबले जीते हैं और इतने ही साउथ अफ्रीका टीम भी जीतने में कामयाब हुई है। वहीं इस लिस्ट में 20 टेस्ट जीत के साथ श्रीलंका की टीम पहले स्थान पर है। वहीं वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 14-14 टेस्ट मैच मुकाबले जीते हैं।

टीम इंडिया ने चेन्नई में शुरू की ट्रेनिंग

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेलना है जिसकी तैयारी के लिए भारतीय टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और सभी प्लेयर्स ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। टीम इंडिया एक महीने के बाद मैदान पर खेलने उतरेगी। वहीं उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मुकाबला इस साल मार्च महीने में खेला था।

 

About khabar123

Check Also

स्टार खिलाड़ी ने दिसंबर 2022 में अपना अंतिम टेस्ट खेला, 632 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी की तैयारी की

जिस घड़ी का सभी को इंतजार था वो आ चुकी है। भारतीय टीम 42 दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!