Breaking News

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने सुनी फरियाद

 

 

ख़बर दृष्टिकोण उन्नाव संवाददाता अजीत कुमार यादव

 

सफीपुर तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) प्रेम प्रकाश मीणा ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान कुल 101 फरियादी अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे, जिनमें से 3 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। बाकी शिकायतों को संबंधित विभागों को सौंपते हुए अधिकारियों को समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश दिए गए।

शिकायतों के आंकड़ों की बात करें, तो राजस्व विभाग से सर्वाधिक 24 शिकायतें प्राप्त हुईं। पुलिस विभाग की 16 शिकायतें दर्ज की गईं, जबकि समाज कल्याण विभाग की 11 शिकायतें आईं। विकास विभाग से 14, विद्युत विभाग से 16, और पूर्ति विभाग से 12 शिकायतें आईं। इसके अलावा, अन्य विभागों से 8 शिकायतें प्राप्त हुईं। 

मुख्य विकास अधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्राप्त शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल करें और इस प्रक्रिया में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का त्वरित और पारदर्शी तरीके से समाधान करना है।

सीडीओ मीणा ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि सभी फरियादियों को उचित समाधान प्राप्त हो। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस के इस आयोजन में उपजिलाधिकारी नवीन चंद्र , राजस्व अधिकारी, क्षेत्राधिकारी माया राय, और खंड विकास अधिकारी श्वेता त्रिपाठी व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे, जिन्होंने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और समाधान के लिए जरूरी कदम उठाए।

About Author@kd

Check Also

बबीना में ग्राम भ्रमण कर नम आंखों से गणेश प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

    खबर दृष्टिकोण जिला संवाददाता अंकित कुमार द्विवेदी   कदौरा क्षेत्र के ग्राम बबीना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!