Breaking News

बीकेटी सीएचसी से लाइफ केयर हास्पिटल का रिश्तेदारी का नाता

 

 

किसान मंच संगठन नेता राहुल पांडेय ने पत्रकार आशीष सिंह को खबर प्रकाशित करने पर मुकदमा लिखाने की दी धमकी

 

लाइफ केयर हास्पिटल के डॉ0 विपिन ने पीड़ित की एप्लीकेशन को कहा निराधार

आशीष कुमार सिंह विशेष संवाददाता

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

लखनऊ- राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के इस रवैये से ऐसा लगता है जैसे की बहुत ही नजदीकी रिश्तेदारी का नाता हो।सूत्र बताते है लाइफ केयर हास्पिटल का कोई यह पहला कारनामा नहीं है पहले भी कई मामलों में सुर्खियों में आ चुका है लाइफ केयर हास्पिटल, आप को बता दें भैसामऊ निवासी राजकुमार की पत्नी को डिलिवरी होनी थी तो गांव की अनीता पाल जो की सीएचसी इंदौराबाग बीकेटी में आशा बहू के पद पर कार्यरत है। पीड़ित राजकुमार ने बताया की हम अपनी पत्नी को सीएचसी लेकर गए थे जहां पर डाक्टरों ने बताया की अभी डिलिवरी का समय पूरा नहीं हुआ है। वहां से वापस मैं अपनी पत्नी को बलरामपुर हास्पिटल लेकर जा रहा था तभी रास्ते में आशा बहू अनीता पाल ने मुझसे कहा आप चक्कर में ना पड़ो सरकारी हास्पिटलों के आप को यहीं लाइफ केयर हास्पिटल में हमारे जानने वाले हैं यहां सीएचसी से पहले भी कई महिलाओं की नार्मल डिलिवरी करवाई है आप सीधे इधर उधर को छोड़ो सीधे चलो हास्पिटल और अभी डाक्टरों से मिलकर दो घंटे में नार्मल बच्चा पैदा हो जाएगा अनीता पाल की बातों में आकर मैंने अपनी पत्नी को लाइफ केयर हास्पिटल में एडमिट करा दिया जहां डाक्टरों ने हमारी पत्नी को दर्द का इंजेक्शन दे दिया जिससे पीड़ित की पत्नी को असहनीय दर्द होने लगा।

राजकुमार ने बताया जब हमारी पत्नी की हालत ज्यादा खराब होने लगी तो डाक्टरों ने कहा आप पैसो की व्यवस्था करिए तुरंत आपरेशन करना पड़ेगा।

मैं घबरा गया और डाक्टरों को आपरेशन करने के लिए हां कर दिया और पैसो का बंदोबस्त करने लगा आपरेशन से बच्चा तो पैदा हो गया लेकिन डाक्टरों की लापरवाही से हमारी पत्नी के टांके पक आए हैं। जिसको दिखाने के लिए दोबारा लाइफ केयर हॉस्पिटल गया जहां डॉक्टरों में भगा दिया फिर हम अपनी पत्नी का दूसरे अस्पताल में एडमिट कराकर इलाज कर रहा हूं पीड़ित का आरोप है टोटल 51000 लाइफ केयर हॉस्पिटल में खर्च करने के बावजूद भी डॉक्टर ने मुझे भगा दिया अस्पताल से उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री से मेरी यही गुजारिश है कि मुझे कृपया न्याय दिलाए।

राहुल पांडेय ने पत्रकार आशीष सिंह को खबर प्रकाशित करने पर मुकदमा लिखवा देने की दी धमकी

 

अपने आप को किसान मंच का प्रवक्ता और 8 साल तक हमने भी पत्रकारिता की रौब दिखाते हुए राहुल पांडेय ने आशीष सिंह को फोन के द्वारा पहले तो नामचीन पत्रकारों के नाम गिनाएं और फिर बोला कि आपकी पत्रकारिता बहुत जल्द हम बताएंगे कल सुबह लाइफ लाइन हॉस्पिटल में सम्मानित 20 पत्रकार के साथ-साथ 20 वकील खड़े होंगे और जिस तरीके से आपने डॉक्टर साहब को पेपर की कटिंग भेजी है व फोन किए हैं इससे आप क्या साबित करना चाह रहे हैं। अब हैरान करने वाली बात तो यह है कि अगर कोई पत्रकार पीड़ित की बीते पर अगर खबर प्रकाशित करता है तो तथाकथित पत्रकारों के व अपने आप को किसान नेता कहने वाले लोग फोन के जरिए पत्रकार को धमकाने का काम कर रहे हैं।

एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री डीजीपी साहब को आदेश करते हैं कि पत्रकारों को सम्मान दिया जाए वहीं पर कुछ तथा कठित नेता व तथा कथित पत्रकार पत्रकारों के काम में विघ्न डालने का काम कर रहे हैं अब इस तरीके के नेताओं पर डीजीपी साहब किस तरीके की कार्यवाही करेंगे यह अब देखने वाली बात होगी।

 

फोन वार्ता से अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया

बख्शी का तालाब इंदौराबाग से फोन पर वार्ता किया तो सीएचसी अधीक्षक डा• जे•पी सिंह ने बताया कि अभी कोई पीड़िता की तरफ से हमें लिखित शिकायत प्रार्थना पत्र नहीं मिला है और आप पीड़िता को बोल दीजिए जैसे ही वह मुझको लिखित शिकायत पत्र देगी तो प्राइवेट नर्सिंग होमों के डॉक्टर सब्बन अली नोडल अधिकारी हैं जो जाकर देख लेंगे और पीड़िता से यह भी कह दीजिएगा जो भी अस्पताल के साक्ष्य हैं वह लेते आए नोडल अधिकारी को दे दे अगर तब भी संतुष्टि नहीं हो रही है तो आप मेरे पास भेज दीजिएगा मैं निष्पक्ष जांच करके उसको न्याय दिलाने का काम करूंगा।

About Author@kd

Check Also

उत्तर प्रदेश: पत्रकारों के ऊपर हमले और मुकदमे की धमकियां बढ़ गई हैं

    एक हफ्ते पहले इंदिरा नगर थाने में लोहे की राॅड से किया था …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!