Breaking News

IND vs ENG दूसरा टेस्ट दिन-4: पुजारा और रहाणे की फॉर्म में सुधार, इंग्लैंड की स्थिति बेहतर

IND vs ENG दूसरा टेस्ट दिन-4: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य...- India TV
छवि स्रोत: ट्विटर हैंडल/@BCCI IND vs ENG 2nd Test Day-4: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी, इंग्लैंड बेहतर टीम में

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भारत को शुरुआती झटके से संभालने के लिए फॉर्म में वापसी की, लेकिन इंग्लैंड ने अंतिम सत्र में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए तीन और विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया था जबकि विराट कोहली ने भी अपना विकेट गंवा दिया था।

भारत ने 56 रन पर तीन विकेट गंवाए। दूसरे सत्र में रहाणे और पुजारा ने 28 ओवर में 49 रन बनाए लेकिन भारत ने एक भी विकेट नहीं खोया। रहाणे ने 146 गेंदों में 61 और पुजारा ने 206 गेंदों में 45 रन बनाकर 100 रन की साझेदारी की। खराब रोशनी के कारण मैच जल्दी रोके जाने के बाद भारत ने छह विकेट पर 181 रन बनाए और 154 रनों की बढ़त बना ली।

ऋषभ पंत 14 और इशांत शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे और पुजारा ने कड़ी पिच पर बड़े संयम के साथ बल्लेबाजी की. जॉनी बेयरस्टो ने भी मोइन अली की गेंद पर रहाणे को 31 रन पर जीवनदान दिया। पिछले सत्र में दोनों के एक के बाद एक आउट होने के बाद मैच फिर से इंग्लैंड की गिरफ्त में आ गया।

पुजारा को वुड ने बेहद खतरनाक गेंद पर आउट किया जबकि रहाणे को अली ने विकेट के पीछे लपका। तीन ओवर बाद अली ने रवींद्र जडेजा को पवेलियन भेजकर भारत की मुश्किलें भी बढ़ा दीं. इससे पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा, जो अब तक इस सीरीज में मध्यक्रम की नाकामी की भरपाई करते रहे हैं, लेकिन दोनों इस पारी में काम नहीं कर सके. ऐसे में कप्तान विराट कोहली से जो रूट की तरह कप्तानी करने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके.

कोहली ने 31 गेंदों में 20 रन बनाए और सैम कुरेन ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया। रूट ने जल्दी गेंद वुड को थमा दी और अतिरिक्त गति का फायदा उठाते हुए वुड ने भारत को शुरुआती वार दिए। पहली पारी में शतक लगाने वाले राहुल 30 गेंदों में पांच रन पर आउट हो गए।

वहीं सीरीज में दूसरी बार पूल शॉट खेलते हुए रोहित ने 36 गेंदों में 21 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया. वुड को छक्का मारने के बाद रोहित उसी ओवर में वही शॉट खेलने की कोशिश में काबू नहीं कर पाए और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर लपके गए।

Source-Agency News

 

About khabar123

Check Also

वक्फ बोर्ड मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट तलब की है।

खान के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता विक्रम चौधरी ने तर्क दिया कि “इसे कभी भी प्रारंभिक …

error: Content is protected !!