Breaking News

India UAE उड़ानें: भारत से दुबई यात्रा करने वालों को टीकाकरण प्रमाणपत्र नहीं दिखाना होगा, लेकिन सुविधा केवल उनके लिए है

दुबई
भारत से संयुक्त अरब अमीरात जाने वाले लोगों के लिए एमिरेट्स एयरलाइन ने बड़ी खुशखबरी दी है। एयरलाइन ने कहा है कि अब भारत समेत छह अन्य देशों से दुबई जाने वाले यात्रियों को कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाने की जरूरत नहीं है. हालांकि यह सुविधा सिर्फ यूएई के नागरिकों के लिए ही उपलब्ध होगी। शेष यात्रियों को टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा।

इन देशों ने भी दी नागरिकों को बड़ी राहत
गल्फ न्यूज ने बताया कि वैध यूएई निवास वीजा वाले सभी यात्रियों को भारत, नेपाल, नाइजीरिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और युगांडा से दुबई जाने की अनुमति होगी। बशर्ते कि उनके पास एक वैध COVID-19 परीक्षण प्रमाणपत्र होना चाहिए, जो नमूने एकत्र किए जाने और उड़ान के प्रस्थान के 48 घंटों के भीतर होना चाहिए।

भारत से संयुक्त अरब अमीरात जाने वाले यात्रियों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, फर्जी यात्रा स्वीकृति दिखाकर कर रहे थे शिकार
यूएई के इस निदेशालय की लेनी होगी मंजूरी
इसने कहा कि दुबई वीजा धारकों को निवास और विदेश मामलों के महानिदेशालय के माध्यम से पूर्व-प्रवेश मंजूरी के लिए आवेदन करना होगा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही ये यात्री दुबई की यात्रा कर सकेंगे। यूएई ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत, पाकिस्तान समेत कई देशों से लोगों के आने पर रोक लगा दी थी।

India-UAE Flights: UAE का शहर जहां होगा वीजा, वहां करनी होगी लैंडिंग, जानें नए नियम
दूसरे देशों में क्वारंटाइन यात्रियों को भी मिलेगी राहत
खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जो निवासी वर्तमान में किसी तीसरे देश में 14-दिवसीय संगरोध में हैं, वे दो सप्ताह की अवधि पूरी करने से पहले संयुक्त अरब अमीरात लौट सकते हैं। ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी मुसाफिर डॉट कॉम के ग्रुप चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राहीश बाबू ने कहा कि इन देशों से आने वाले यात्री यूएई के अधिकारियों द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करने पर लौट सकते हैं।

 

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!