Breaking News

बाघ ने भैंस को बनाया शिकार, ग्रामीणों में दहशत 

 

खबर दृष्टिकोण

महोली /सीतापुर। नदी की तलहटी में बाघ ने एक भैंस को निवाला बनाया है। दो दिन बीत जाने के बाद भी वन विभाग के हाथ खाली हैं। वन विभाग कांबिंग कर रहा है। ग्रामीण दहशत में हैं। कोल्हौरा गांव के निकट बाघ ने भैंस के बच्चे पर हमला कर दिया। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़े तो बाघ उसे छोड़कर झाड़ियों में छिप गया। फिर कोल्हौरा गांव के निकट जंगली जानवर ने एक भैंस को अपना निवाला बनाया। सीता रामपुर निवासी राम भरोसे ने बताया कि वह अपने मवेशियों को लेकर नदी की तलहटी में चराने गया था।

एक भैंस नदी पार कर कोल्हौरा गांव के निकट झाड़ियों की तरफ चली गई। इसी बीच बाघ उसे झाड़ियों में खींच ले गया। भैंस के चीखने पर जब ग्रामीणों के साथ पहुंचा तो भैंस मृत अवस्था में पड़ी थी। वन दरोगा संतराम ने बताया कि कोल्हौरा गांव के निकट भैंस का शिकार जंगली जानवर ने किया है। रविवार को भी कांबिंग की गई है। लेकिन झाड़ियां अधिक होने से पगचिह्न नहीं मिले हैं। ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है।

कई सालों से कर रहा परेशान

नदी की तराई क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से बाघ दिख रहा है। चंद्रा, रुस्तम नगर, कोल्हौरा, श्यामजीरा व नरनी गांव के निकट बाघ कई मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है। बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया गया लेकिन वह पिंजरे के करीब तक नहीं फटका। वह मवेशियों का शिकार करता रहा। बाघ प्रभावित क्षेत्र में कैमरे लगवाने के साथ-साथ तीन दिनों तक बाघ मित्रों ने भी क्षेत्र में कांबिंग की लेकिन वह बाघ की झलक भी नहीं देख सके। वन विभाग की लचर कार्यशैली के चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

About Author@kd

Check Also

शादी का झांसा देकर आरओ टेक्निशियन ने युवती का किया यौन शोषण,मुकदमा दर्ज

  ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ। मोहनलालगंज।निगोहां के एक गांव की रहने वाली युवती को प्रेम जाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!