Breaking News

दुनिया के बेहतरीन एयरपोर्ट: कतर के पास है दुनिया का सबसे अच्छा एयरपोर्ट, जानिए टॉप 10 में कौन है?

दोहा
कतर की राजधानी दोहा में हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को दुनिया का सबसे अच्छा हवाई अड्डा घोषित किया गया है। कई सालों से धीरे-धीरे रैंक चढ़ते जा रहे इस एयरपोर्ट ने सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट को ऊपर से हटा दिया है. वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स के तहत स्काईट्रैक्स की वार्षिक रैंकिंग में हमद को पहला स्थान मिला है, जबकि चांगी तीसरे स्थान पर खिसक गया है।

सबसे अच्छा हवाई अड्डा
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक दोहा के इस एयरपोर्ट को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए कतर एयरवेज ने काफी मेहनत की है। देश की सरकार ने राष्ट्रीय वाहक और हवाई अड्डे दोनों में भारी निवेश किया था, जिसके अंतत: परिणाम सामने आए हैं। कतर एयरवेज उन यात्रियों को मुफ्त शहर के दौरे भी प्रदान करता है जो हमद पर एक कनेक्टिंग फ्लाइट लेना चाहते हैं।

शानदार आवास के साथ स्वादिष्ट भोजन और वीआईपी स्थानांतरण सेवा प्रदान की जाती है। इस सेवा के माध्यम से हमद को सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डा चुना गया है, जबकि चांगी को अपने भोजन, पानी और आरामदायक सुविधाओं के लिए भी नंबर एक माना गया है।

हमद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

हमद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

शीर्ष 10 में जापान के 3 हवाई अड्डे
इस लिस्ट में यूरोप और एशिया के एयरपोर्ट्स ने जगह बनाई है। इस संबंध में जापान को सबसे अच्छा देश माना गया, जिसमें 3 हवाई अड्डे – टोक्यो हानेडा (दूसरा), टोक्यो नारिता (पांचवां) और कंसाई (नौवां) शीर्ष 10 में हैं। ग्राहक विश्व हवाई अड्डे के पुरस्कार के लिए मतदान करते हैं। इसके लिए पिछले साल अगस्त से इस साल जुलाई तक सर्वे किया गया था।

चौथे स्थान पर इंटन एयरपोर्ट (दक्षिण कोरिया), छठे स्थान पर म्यूनिख, सातवें स्थान पर ज्यूरिख, आठवें स्थान पर लंदन का हीथ्रो और दसवें स्थान पर हांगकांग का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा था।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!