Breaking News

श्री संकटा देवी धाम में चल रहे मेला महोत्सव के दौरान हो रहे संस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में जूनियर व सीनियर वर्ग के बच्चों द्वारा फाइनल राउण्ड के भावनृत्य की मनोहारी प्रतियोगिता सम्पन्न हुई।

 

खबर दृष्टिकोण

महमूदाबाद/ सीतापुर।

प्रसिद्ध श्री संकटा देवी धाम में चल रहे मेला महोत्सव के दौरान हो रहे संस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में जूनियर व सीनियर वर्ग के बच्चों द्वारा फाइनल राउण्ड के भावनृत्य की मनोहारी प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। भावनृत्य प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर वर्ग के 19 प्रतिभागियों ने विभिन्न गीतों पर मनोहारी भावनृत्य प्रस्तुत कर हजारों दर्शकों का मन मोह लिया। प्रतिभागियों का चयन करने में निर्णायकों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

श्री संकटा देवी धाम के सांस्कृतिक मंच पर सोमवार की रात्रि आठ बजे से संपन्न हुई भावनृत्य प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में जूनियर वर्ग में इशिका वर्मा ने ‘शिव तांडव‘, आराध्या मिश्रा ने ‘घर मोरे परदेशिया‘, नव्या सिंह ने ‘शिव-शिव शंकर‘, नविका मिश्रा ने ‘अप्सरा अली‘, अधीरा चित्रांश ने ‘कान्हा सो जा जरा‘, महक बाल्मीकि ने ‘रघुकुल रीति सदा चल आई‘, सिद्धि गुप्ता ने ‘बम बम भोले‘, महिमा बाल्मीकि ने ‘बरसो रे मेघा-मेघा‘, अतिशयनी बंशवार ने ‘शिवजी सत्य है‘, अभिनव अवस्थी ने ‘मेरा वाला डांस‘, रोली गुप्ता ने ‘पर्वत के इस पार‘, शगुन गुप्ता ने ‘एफआईआर करा दूंगी‘, वहीं सीनियर वर्ग में शगुन रावत ने ‘हनुमान चालीसा‘, काव्या पोरवाल ने ‘डांस एक्ट‘, तृषा पटेल ने ‘अवध में एक दिन ऐसा आया‘, अर्पित वर्मा ने ‘कोई कहता रहे‘, लवी सिंह ने ‘नच-नच मेरी मोरनी तू नच‘, कौशिकी मिश्रा ने ‘बरसो रे मेघा-मेघा‘ तथा सारिका सिंह ने ‘धीम ता दा रे‘ जैसे गीतों पर आकर्षक प्रस्तुति देकर दर्शक के दिलो-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ी। नन्हें-मुन्ने बच्चों की लाजवाब अदाकारी ने दर्शकों को खूब आनंदित किया। निर्णायको में जया जैन, चांदनी गुप्ता व अर्पित शुक्ल को प्रतिभागियों का स्थान चयनित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। गीतों की प्रस्तुतियों पर दर्शकों की तालियों की गूंज प्रतिभागियों में दुगुना उत्साह भर रही थी। इस मौके पर प्रबंध समिति की संरक्षक डा. एमणि मिश्रा, अध्यक्ष आरके वाजपेयी, ज्ञानेश मिश्र, अशोक नाग, कृतार्थ मिश्र, शिवम गुप्त, राजेंद्र राजपूत, उमेश वर्मा, प्रतिभा सिंह, प्रणव अवस्थी, रीतेश कश्यप, मोहिनी मिश्रा, कृतिका मिश्रा, मंजू सिंह, पुष्पा आर्या भोलानाथ तिवारी सहित सैकड़ों देवी भक्त मौजूद रहे। संचालन अनूप सूरज ने किया।

 

बाक्स -भावनृत्य के फाइनल राउंड में मारी बाजी

भावनृत्य प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग से सिद्धि गुप्ता को प्रथम, नविका मिश्रा को द्वितीय, इशिका वर्मा को तृतीय व अधिरा चित्रांश, अभिनव अवस्थी, रोली गुप्ता व अतिशयनी बंशवार को सांत्वना व सीनियर वर्ग में काव्या पोरवाल को प्रथम, शगुन रावत को द्वितीय, तृषा पटेल को तृतीय व सांत्वना पुरस्कार के लिए अर्पित वर्मा व लवी सिंह का चयन किया गया। जिन्हें मां संकटा देवी धाम समिति की ओर से आकर्षक पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

About Author@kd

Check Also

पिपरहिया ने पिपराईच को हराकर जीता उद्घाटन मैच 

    खबर दृष्टिकोण जुम्मन अली   पडरौना /कुशीनगर । विकास खंड पडरौना के बंजारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!