Breaking News

रोजगार मेला में लगभग 5100 अभियार्थियों द्वारा पंजीकरण व लगभग 207 कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया

ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ।

पीयूष वेद प्रकाश गोयल कैबिनेट मंत्री (कपड़ा मंत्री, वाणिज्य और उद्योग मंत्री और उपभोक्ता मामले, खाद्य, सार्वजनिक वितरण मंत्री) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की गरिमामयी उपस्थिति में मंगलवार को एच0आर0आई0टी0 कैम्पस, मुरादनगर, गाजियाबाद में सांसद रोजगार मेला का भव्य आयोजन किया गया।

 

पीयूष वेदप्रकाश गोयल कैबिनेट मंत्री (कपड़ा मंत्री, वाणिज्य और उद्योग मंत्री और उपभोक्ता मामले, खाद्य, सार्वजनिक वितरण मंत्री) ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो कम्पनियां अभ्यर्थियों को रोजगार देने के लिए उपस्थित हुई हैं मै सर्वप्रथम उनका दिल की गहराईयों से स्वागत करते हुए आभार प्रकट करता हूं। कहा कि सरकार की दूरदृष्टि व सोच का ही परिणाम है कि आज भारत चहुंमुखी विकास के मार्ग पर अग्रसर है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर जो निवेश हुआ है ,वह पिछली सरकारों में नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश जैसे बीमारू राज्य को चमकाने का कि कार्य हुआ है। देश की अर्थव्यवस्था बढ़ाने में मोदी जी ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होने उद्योग, विकास, रोजगार, डिजिटल क्षेत्र सहित सभी क्षेत्रों में विकास कराने हेतु अनेक लाभकारी, कल्याणकारी योजनाओं को जन—जन तक पहुंचाने का कार्य भी किया है। मोदी के कारण है आज चन्द्रयान—3 चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पदार्पण करने वाला प्रथम देश बना है।

 

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने सारगर्भित , ओजस्वी व प्रेरक उद्बोधन में जहां युवाओं, नौजवानों में नयी ऊर्जा व नये उत्साह का संचार किया ,वहीं सांसद रोजगार मेले में आये नौजवानों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके भविष्य के प्रति पूरी संवेदनशीलता व गम्भीरता के साथ काम कर रही है। भविष्य के लिए ऐसी योजनाएं बनाई जा रही हैं, जिससे अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार व काम मिले।

कहा कि मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में लगातार नये—नये आयाम गढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश उन्नति के पथ पर निरंतर अग्रसर है। उत्तर प्रदेश शांति, सद्भावना के लिए जाना व पहचाना जा रहा है। उन्होने कहा कि मा०प्रधानमंत्री जी के कारण ही देश विश्वगुरू बनने की दिशा में अग्रसर है। उन्ही के प्रयासों से विज्ञान और तकनीकी क्षेत्र में भारत आज टॉप पर है। उन्हीं के प्रयत्नों के कारण सफलता के नये कीर्तिमान स्थापति होते जा रहे हैं। मोदी जी गरीबों, किसानों, जरूरतमंदों, युवाओं, वृद्धों, बेसहारों सहित सभी लोगों के बारे में सोचते हुए नयी—नयी लाभकारी एवं कल्याण कारी योजनाऐं लाते है और उन्हें जन—जन तक पहुचाते हुए धरातल पर साकार करते हैं।

सरकार की बेरोजगारी दूर करने की सोच के तहत ही सांसद रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। रोजगार मेला के अन्तर्गत सक्षम युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो रहा है ,सरकार द्वारा जो सोच विकसित की है, उसका ही परिणाम है कि आज हमारा देश विकास और उन्नति में नये—नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।भारत को विकसित बनाने के लिए देश का नेतृत्व संकल्पित है। कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तम प्रदेश बन गया है।

 

राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल अग्रवाल द्वारा स्वागत भाषण देते हुए सभी अतिथिगणों, कम्पनियों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं, मीडिया बंधुओं तथा आए हुए सभी अभ्यार्थीगणों का कार्यक्रम में पधारने के लिए आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। अग्रवाल ने बताया कि सांसद रोजगार मेला में लगभग 5100 अभियार्थियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है और इस कार्यक्रम में लगभग 207 कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया है।कार्यक्रम के अंत में आयोजकों द्वारा सभी अतिथियों को मोमेंटों देकर सम्मानित किया गया।

 

इस अवसर पर मुख्य रूप से विधायक सदर अतुल गर्ग, विधायक साहिबाबाद सुनील कुमार शर्मा, विधायक मुरादनगर अजित पाल त्यागी, विधायक धौलाना धर्मेश तोमर, एमएलसी दिनेश गोयल, जिलापंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, पश्चिम उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र शिशौदिया, अनिल बलूनी, पूर्व मंत्री बालेश्वर त्यागी, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, महानगर महामंत्री पप्पू पहलवान, पूर्व मेयर आशा शर्मा, पार्षद सहित समाजसेवी उपस्थित रहे। प्रशासनिक अधिकारियों में पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा, जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह, सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक, डीसीपी निपुण अग्रवाल, सिटी मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला, परियोजना अधिकारी प्रदीप नारायण दीक्षित सहित जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, निगम प्रशासन सहित अन्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

About Author@kd

Check Also

डेनमार्क में हुये वर्ड फायर फाइटर्स गेट पदक विजेताओं का लखनऊ में हुआ स्वागत

  खबर दृष्टिकोण लखनऊ   आशीष कुमार सिंह विशेष संवाददाता   लखनऊ- अभिभावक संघ लखनऊ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!