Breaking News

प्रिंस हैरी-मेगन मार्कल ने तीसरी शादी की सालगिरह पर मुंबई में कोरोनावायरस राहत केंद्र के निर्माण की घोषणा की

वाशिंगटन
प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने शादी की तीसरी सालगिरह पर एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहे भारत में एक राहत केंद्र स्थापित करने की योजना बनाई है। डोमिनिका में आर्कवेल फाउंडेशन की इमारत उसी तर्ज पर बनाई गई है, जिस तरह से मुंबई में बनने की योजना थी। स्थानीय लोगों को भी मिलेगी कोरोना वायरस की वैक्सीन, खाना और मेडिकल केयर भी दिया जाएगा.

वैक्सीन का एक समान वितरण करें
हैरी और मेगन ने अपनी वेबसाइट आर्कवेल पर इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि इस कदम से जरूरतमंदों को राहत के साथ-साथ ताकत भी मिलेगी। दोनों पहले भी मांग कर चुके हैं कि दुनिया भर में कोविड वैक्सीन का समान वितरण हो। उन्होंने जो बाइडेन की इस अपील का स्वागत किया कि फार्मा कंपनियां गरीब देशों में वैक्सीन पेटेंट हटा दें।

मुंबई में बनेगा केंद्र
दंपति ने कहा है कि भारत में मामले बढ़ रहे हैं। लाखों लोग मारे गए और संक्रमित हुए। चिंता यह भी है कि जो दिख रहा है, उससे कहीं ज्यादा खराब स्थिति है। उन्होंने बताया कि यह राहत केंद्र आर्कवेल फाउंडेशन और वर्ल्ड सेंट्रल किचन मुंबई में स्थापित किया जाएगा। मैना महिला नाम की एक भारतीय संस्था भी है जिसे मेगन और हैरी ने समर्थन दिया था।

About khabar123

Check Also

Titanic का मलबा देखने गई पनडुब्बी में सवार सभी की मौत

अमेरिकी तटरक्षक बल ने घोषणा की है कि टाइटैनिक के पास खोजकर्ताओं को लापता पनडुब्बी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!