Breaking News

आसमान का फ्लॉप शो जारी, टी20 का नहीं चला जादू; ये आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं

छवि स्रोत: गेटी इमेजेज़
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव वनडे आँकड़े: भारत के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव लंबे फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. टी20 इंटरनैशनल की नंबर एक बल्लेबाज वनडे और टेस्ट में जादू नहीं कर पाई है। नागपुर टेस्ट में जहां उन्हें डेब्यू का मौका मिला और वो सिर्फ 8 रन ही बना सके. वहीं दूसरी ओर वनडे क्रिकेट में वह लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. 18 जुलाई 2021 को वनडे डेब्यू करने वाले सूर्य ने पहली 6 पारियों में ही दो अर्धशतक जड़े थे। लेकिन तब से अब तक की 13 पारियों में, उन्होंने केवल दो बार 30 से अधिक का स्कोर बनाया है, उनमें से किसी ने भी अर्धशतक नहीं लगाया है। टी20 इंटरनैशनल में 3 शतक और 13 अर्धशतक लगाने वाले सूर्या 50 ओवर के फॉर्मेट में बुरी तरह फेल हो रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। इसलिए सूर्यकुमार यादव को खुद को साबित करने का एक और मौका मिल गया है. लेकिन पहले वनडे में वह मिचेल स्टार्क की गेंद को समझ नहीं पाए और पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. इस गोल्डन डक के बाद अब सूर्या की आलोचना हो रही है। पिछले कुछ महीनों से वाहवाही लूटने वाले सूर्यकुमार यादव अब आलोचकों के निशाने पर हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि उनके अपने आंकड़े इस बात के गवाह हैं। सूर्या का वनडे में आखिरी अर्धशतक 9 फरवरी 2022 को आया था। तब से उन्होंने 15 वनडे खेले हैं लेकिन एक साल से ज्यादा समय से लगातार फ्लॉप रहे हैं।

वनडे में एक साल तक खामोश रहा सूर्या का बल्ला

सूर्यकुमार यादव ने फरवरी 2022 से अब तक 15 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्हें 13 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। लेकिन वह सिर्फ दो बार ही 30 के पार अपने स्कोर तक पहुंच पाए। इसमें कोई अर्धशतक शामिल नहीं है। उन्होंने पिछली 13 पारियों में महज 14 की औसत से 172 रन बनाए हैं जो बेहद शर्मनाक है। इस दौरान नाबाद 34 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। वहीं उनके वनडे करियर की पहली 6 पारियों की बात करें तो उन्होंने 65 से ज्यादा की औसत से 261 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. वनडे की 19 पारियों में उनके नाम कुल 433 रन हैं और उनका औसत 27 का है। एक साल से ज्यादा हो गया है कि वनडे में सूर्या का बल्ला खामोश है और वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

सूर्यकुमार यादव को समझाते कोच राहुल द्रविड़

छवि स्रोत: एपी

सूर्यकुमार यादव को समझाते कोच राहुल द्रविड़

पिछली 13 पारियों में सूर्यकुमार यादव का स्कोर 6, 27, 16, 13, 9, 8, 4, 34 नाबाद, 6, 4, 31, 14 और 0 है. आप खुद देख सकते हैं कि टीम मैनेजमेंट ने सूर्य को मौका दिया. इस फॉर्मेट में भी टी20 की चमक बिखेरने के लिए लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। ऐसे में यह मौजूदा सीरीज वनडे फॉर्मेट में उनका आखिरी मौका हो सकता है। इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में अगर यह फॉर्म जारी रहा तो विश्व कप टीम में सूर्या की जगह मुश्किल नजर आ रही है। क्योंकि, श्रेयस अय्यर टीम की पहली पसंद होंगे। वहीं संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी पहले से ही मौजूद हैं जो उन्हें वनडे फॉर्मेट में कड़ी टक्कर दे सकते हैं। अब देखना होगा कि क्या सूर्य वनडे में टी20 का जादू दिखाकर वापसी कर पाते हैं या नहीं. या फिर आईपीएल के बाद टीम मैनेजमेंट वनडे फॉर्मेट में सूर्या की जगह किसी और विकल्प पर विचार कर रहा है.

Source Agency News

About khabar123

Check Also

नित्या श्री सिवन ने ब्रॉन्ज मेडल मैच जीता, विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में नित्या श्री सिवन ने बैडमिंटन के वुमेंस सिंगल्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!