Breaking News

पंडित के सामने मंजरी ने की अक्षरा की बेइज्जती, अभिनव करेगा प्यार का इजहार

ये रिश्ता क्या कहलाता है 05 मार्च 2023 - इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

एपिसोड की शुरुआत रूही से पूछती है कि पोपी क्यों रो रहा है। आरोही कहती है कि वह अपने पुराने दोस्त से मिलकर खुश है। पंडित अभि को पूजा में बैठने के लिए कहता है। वह अभिमन्यु से अपना नाम और अपनी भावी पत्नी का नाम लेने के लिए कहता है। अभिमन्यु कहते हैं अभिमन्यु और अक्षरा। मंजरी चौंक जाती है। आरोही पूछती है कि क्या, फाइल को अपडेट करें, मैं आकर मरीज को देखूंगी। मंजरी पंडित को बताती है कि अभिमन्यु और आरोही वहां हैं। पंडित आरोही को आने के लिए कहता है। आरोही पूजा के लिए बैठती है। पंडित ने मंजरी से कलश लाने को कहा।

मंजरी अक्षरा पर चिल्लाती है –

रूही कहती है कलश आ गया है। अभी और सभी अक्षु और अभिनव को कलश लेकर आते हुए देखते हैं। महिमा कहती हैं कि मंजरी ने कहा कि वे चले गए। अभिनव अक्षु से पूछता है कि क्या तुम ठीक हो। वह कहती है कि आप सभी हमें देखकर चौंक सकते हैं, पूजा छोटी है क्षमा करें हमें कलश प्राप्त करने में देर हो गई। मंजरी चिल्लाती है और अक्षु को रोकती है। अभिमन्यु मंजरी को रोकता है। अभिनव कहते हैं कि हम अनुष्ठान करने आए थे। मंजरी अक्षु को खूब डांटती है। अभिनव कहते हैं कि चिंता मत करो, मनीष और सुवर्णा ट्रैफिक में फंस गए थे, इसलिए हम कलश देने आए हैं। मंजरी का कहना है कि यह हमारे लिए दर्दनाक है। अभिमन्यु का कहना है कि वे यहां आने के लिए मजबूर हैं। मंजरी कहती है कि मैं उन्हें अंदर नहीं आने दूंगी, इस घर ने उसकी वजह से एक बेटा खो दिया, अब हमारे पास खोने के लिए कोई बेटा नहीं है, उसका नया परिवार है, वह यहां क्यों आई। वह रोती है और पूछती है कि तुम हमें चोट पहुँचाने के लिए वापस क्यों आए। अभिनव का कहना है कि उन्हें भी चोट लगी है।

अक्षरा का नफरत से स्वागत किया गया
मंजरी कहती हैं मेरे बेटे का दर्द ज्यादा था। अभिनव कहते हैं दर्द तो दर्द होता है, अब किसी के काम नहीं आता, आप सभी को जीवन में दर्द है, आप सभी को चोट लगी है, इसे ठीक होने दें, आप इसे क्यों ताजा कर रहे हैं, मैं अक्षरा का अपमान अब बर्दाश्त नहीं कर सकता। उनका कहना है कि अक्षु को उससे कोई नफरत नहीं है, वह जानती थी कि यहां उसका स्वागत कैसे किया जाएगा, फिर भी वह परिवार के लिए आई थी। मैं उसकी और भी इज्जत करता हूं। महिमा कहती हैं अब ड्राइवर हमें ज्ञान देगा। अभिनव कहते हैं कि अक्षु के लिए यह आसान नहीं है, आपने उन्हें दादी के जन्मदिन पर बहुत कुछ बताया, अक्षरा ने कुछ नहीं कहा, मूल्य उसके लिए दर्द से ज्यादा हैं। वह अक्षु को सही ठहराता है।

रिश्तों का सम्मान
वह मंजरी से संबंधों का सम्मान करने के लिए कहता है। वह कहती है कि आपको अपनी पत्नी के लिए खड़े होने का अधिकार है, लेकिन आपको मुझसे यह कहने का कोई अधिकार नहीं है। वह उसे डांटती है। अभिमन्यु उसे रुकने के लिए कहता है। अक्षु चिल्लाती है बंद करो, हम यहां सम्मान देने आए हैं, अपमान करने नहीं। महिमा पूछती है कि अगर मंजरी आपको डांटती है तो क्या गलत है। अक्षु कहती है कि उसने कहा कि अभिनव का इस घर से कोई लेना-देना नहीं है, वह अभिनव को किस अधिकार से कह रही है, मैं अभिनव का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती, हम पूजा कलश देने आए, अगर तुम मेरे हाथों से कलश नहीं लेते। चाहो तो ठीक। कलश रखकर बैठ जाती हैं। अभि उसे रोकता है और कहता है कि बहस में आदमी गिर सकता है, पूजा कलश नहीं।

अभिमन्यु की आंखों में आंसू
वह कहता है माँ, अगर पूजा कलश को नीचे रख देती है, तो पूजा बर्बाद हो जाएगी, क्या आप ऐसा चाहते हैं, नहीं नहीं? वह अक्षु और अभिनव को कलश लेकर अंदर आने के लिए कहता है। वह कहता है धन्यवाद, अंदर आओ। वह मंजरी को समझाता है। पंडित उन्हें कलश लाने के लिए कहते हैं। अभि सभी को आने के लिए कहता है। अभिनव अक्षु से अपना सिर ऊंचा रखने के लिए कहता है। अक्षु और अभि को सब कुछ याद है। अक्षु अभि और आरोही को कलश देती है। मंजरी उसे शगुन देती है। अक्षु एक सिक्का और लड्डू लेता है। वह अभिनव के साथ चली जाती है।

प्रीकैप: मंजरी अभिमन्यु से पूछती है कि तुम आरोही की मांग कैसे पूरी करोगे। मनीष कहते हैं कि अभिनव आपसे प्यार करते हैं और आपका बहुत सम्मान करते हैं। अक्षु को अभिनव का नोट मिलता है। वह चौंक जाती है। अभि, अक्षु के लिए रोता है।

Source Agency News

About khabar123

Check Also

“दिवाली पर बॉक्स ऑफिस पर धमाका होने वाला है, क्योंकि एक ही दिन में 2 फिल्में रिलीज हो रही हैं।”

इस साल दिवाली पर एक साथ 2 बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। दोनों बड़ी फिल्मों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!