Breaking News

IND vs AUS सीरीज के बीच BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इंदौर के स्टेडियम में पहली बार होगा ये काम

छवि स्रोत: BCCI.TV
टीम इंडिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट आज (1 मार्च) से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया पहले ही बढ़त बना चुकी है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत का दौरा अब तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच इंदौर की जमीन पर पहली बार बड़ा काम शुरू होने जा रहा है. आइए जानते हैं इसके बारे में।

यह काम पहली बार इंदौर की जमीन पर होगा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी प्रतियोगिता के हिस्से के रूप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट शुरू होने के साथ ही इंदौर के होल्कर स्टेडियम में घंटी बजाने की परंपरा भी एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की शुरुआत होगी। मध्य प्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि होलकर स्टेडियम में खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम के सामने पीतल की बड़ी घंटी लगाई गई है.

घंटी बजाकर शुरुआत करें

उन्होंने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के प्रत्येक दिन क्रिकेट शुरू होने से पांच मिनट पहले अलग-अलग हस्तियां इस घंटी को बजाकर औपचारिक रूप से खेल की शुरुआत का संकेत देंगी. इसके साथ ही इंदौर का होलकर स्टेडियम लंदन के लॉर्ड्स और कोलकाता के ईडन गार्डन्स जैसे प्रसिद्ध मैदानों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा, जहां घंटी बजाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शुरू करने की परंपरा निभाई जाती है।

इस दिग्गज खिलाड़ी की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा

अधिकारी ने बताया कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट शुरू होने से पहले होलकर स्टेडियम में भारत के पहले टेस्ट कप्तान सीके नायडू की प्रतिमा का भी अनावरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अनावरण के बाद इस प्रतिमा को एमपीसीए के प्रस्तावित संग्रहालय में रखने की योजना है. प्रतिमा अनावरण समारोह टॉस के तुरंत बाद होगा और इसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के स्टैंड-इन कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ-साथ इंदौर स्थित होल्कर वंश के रिचर्ड होल्कर और बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले शामिल होंगे।

Source Agency News

About khabar123

Check Also

नित्या श्री सिवन ने ब्रॉन्ज मेडल मैच जीता, विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में नित्या श्री सिवन ने बैडमिंटन के वुमेंस सिंगल्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!