Breaking News

WPL Auction: 10 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें मिले 1 करोड़ से ज्यादा, इन विदेशी खिलाड़ियों को भी मिली शोहरत

छवि स्रोत: पीटीआई
डब्ल्यूपीएल नीलामी

डब्ल्यूपीएल नीलामी: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में समाप्त हुई। खिलाड़ियों के इस बाजार में कई महिला क्रिकेटरों को मोटी कीमत में खरीदा गया. वहीं कुछ खिलाड़ियों को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा और उन्हें निराशा ही हाथ लगी। वहीं अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें से ज्यादातर को नीलामी में अच्छी रकम मिली है.

इन भारतीय क्रिकेटरों की किस्मत चमकी

भारतीय टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना सोमवार को डब्ल्यूपीएल के लिए हुई नीलामी में सबसे ज्यादा बिकने वाली खिलाड़ी रहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बोली की जंग में मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए इसे 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा। नीलामी में 10 भारतीय खिलाड़ियों ने 1 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा, जो बहुत सस्ता और मंधाना की आधी राशि थी। वह मुंबई के सबसे महंगे खिलाड़ी भी नहीं हैं क्योंकि टीम ने इंग्लैंड के नेट साइवर ब्रंट को सर्वाधिक 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा था। दरअसल, हरमनप्रीत नीलामी में खरीदे गए शीर्ष छह भारतीय खिलाड़ियों में भी नहीं हैं।

युवा खिलाड़ियों पर उड़ाया पैसा

देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली खिलाड़ी ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा हैं, जिन्हें यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा। युवा शैफाली वर्मा, जो अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं, और जेमिमा रोड्रिग्स, जो रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व टी 20 मैच की स्टार थीं, को दिल्ली की राजधानियों ने क्रमशः 2 और 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर (मुंबई इंडियंस) और ऋचा घोष (आरसीबी) को भी 1.90 करोड़ रुपये मिले। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीत से जेमिमा और ऋचा को काफी फायदा हुआ। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शैफाली के साथ पारी की शुरुआत करने वाली यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि रेणुका सिंह को इतनी ही राशि में आरसीबी ने खरीदा।

ये खिलाड़ी 1 करोड़ से ऊपर रहे

देविका वैद्य को यूपी वॉरियर्स ने 1.40 करोड़ रुपये में खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अच्छा सौदा महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग को 1.10 करोड़ रुपये में खरीदना था।

एशले गार्डनर पर 3 करोड़ से ज्यादा उड़ गया

नीलामी के पहले दौर में, ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिन ऑलराउंडर एशले गार्डनर को गौतम अडानी की गुजरात जायंट्स ने 3.20 करोड़ रुपये (386,000 डॉलर) में खरीदा था। गार्डनर और नैट स्क्रीवर सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले विदेशी खिलाड़ी थे। ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसे पेरी 1.70 करोड़ रुपये में बिकीं, जिनकी बोली आरसीबी ने जीती। आरसीबी ने न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन को 50 लाख रुपये के सस्ते ‘बेस प्राइस’ में अपनी टीम में शामिल किया। यूपी वारियर्स ने इंग्लैंड के बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को खरीदने के लिए 1.80 करोड़ रुपये खर्च किए।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका मिलने पर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये काम करना होगा।

  IND vs BAN Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आगामी होम सीजन में कुल 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!