Breaking News

महेंद्र सिंह धोनी बर्थडे: धोनी की रियल लव स्टोरी है सुशांत की फिल्म से बिल्कुल अलग, ये थी कैप्टन कूल और साक्षी की पहली मुलाकात

छवि स्रोत: सोशल मीडिया
कैप्टन कूल और साक्षी की लव स्टोरी

महेंद्र सिंह धोनी जन्मदिन: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे चहेते क्रिकेटरों में से एक एमएस धोनी को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। कप्तान कूल के नाम से मशहूर धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की शादी को 12 साल हो चुके हैं। धोनी और साक्षी 4 जुलाई 2010 को देहरादून में शादी के बंधन में बंधे। शादी में सिर्फ धोनी के बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए थे। धोनी की प्रेम कहानी उन पर बनी फिल्म से काफी अलग है। क्रिकेट की दुनिया में महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की जोड़ी काफी मशहूर है। धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की प्रेम कहानी को पूरा देश जानता है। यह धोनी की बायोपिक बॉलीवुड फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में दिखाया गया है। हालांकि असल जिंदगी में माही-साक्षी की प्रेम कहानी फिल्म से बिल्कुल अलग है।

बचपन से एक दूसरे को जानते थे

धोनी और साक्षी दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते हैं। साक्षी के दादा वन विभाग के अधिकारी थे। धोनी के पिता भारत सरकार की एक स्टील प्रोडक्शन फैक्ट्री में काम करते थे, जो रांची में थी, जिसके चलते वो रांची में बस गए. साक्षी के पिता भी उसी फैक्ट्री में काम करते थे और वे एक-दूसरे को जानते थे। कुछ समय बाद साक्षी के पिता केनाई ग्रुप की चाय कंपनी में काम करने लगे। धोनी और साक्षी रांची के डीएवी श्यामली स्कूल में पढ़ते थे। लेकिन बाद में साक्षी का परिवार देहरादून शिफ्ट हो गया।

2008 की प्रेम कहानी

इसके बाद दोनों की मुलाकात करीब 10 साल बाद 2007 में कोलकाता में हुई थी. इस दौरान टीम इंडिया कोलकाता के ताज बंगाल में ठहरी हुई थी। साक्षी यहां इंटर्नशिप कर रही थी। जहां दोनों मिले। साक्षी के मैनेजर युधाजीत दत्ता ने उन्हें धोनी से मिलवाया। युद्धजीत दत्ता भी साक्षी के अच्छे दोस्त थे। साक्षी ने उसी साल मुंबई में धोनी की बर्थडे पार्टी में भी शिरकत की। पहली मुलाकात के बाद माही ने होटल मैनेजर दत्ता से साक्षी का नंबर मांगा और उन्हें मैसेज किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साक्षी को यकीन ही नहीं हो रहा था कि इतना मशहूर क्रिकेटर उन्हें मैसेज कर रहा है. पहली मुलाकात के बाद दोनों ने मार्च 2008 में डेटिंग शुरू की।

धोनी और साक्षी ने कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद 2010 में शादी के बंधन में बंध गए। 2015 में दंपति की एक बेटी हुई, जिसका नाम जीवा है। स्टारकिड्स की तरह जीवा भी सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

5 राष्ट्रीय पुरस्कार, 5 फिल्मफेयर पुरस्कार और 11 कल्ट फिल्मों से बनीं दिग्गज एक्ट्रेस

बॉलीवुड में खूबसूरती और चार्म के लिए तो कई एक्ट्रेस जानी जाती हैं, लेकिन ऐसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!