Breaking News

मरियम नवाज : पाकिस्तान की नेता मरियम नवाज ने धर्म को लेकर क्या कहा कि भारत में इसकी तारीफ हो रही है?

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अगले कुछ दिनों में उपचुनाव होने जा रहे हैं और तमाम राजनेता इन दिनों पूरा जोर लगा रहे हैं. इन चुनावों के तहत पूर्व में आयोजित एक रैली को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) की नेता मरियम नवाज ने संबोधित किया था। इस रैली में मरियम ने इमरान को फटकार लगाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी धर्म का इस्तेमाल राजनीति के लिए करती है. मैरी अक्सर इमरान खान लेकिन आक्रामक रुख अपनाती हैं और पिछले कुछ दिनों में उनका रवैया और आक्रामक हो गया है. मरियम, वह पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी हैं, जो इन दिनों लंदन में हैं। मरियम के चाचा और नवाज के छोटे भाई शाहबाज शरीफ इस समय देश के प्रधानमंत्री हैं।

मैरी की स्तुति
मरियम ने एक रैली में कहा, ‘धर्म तुम्हारे और अल्लाह के बीच का मामला है। आप कितनी बार नमाज पढ़ते हैं यह आपके और अल्लाह के बीच का मामला है। दिखावे के लिए धर्म का इस्तेमाल करना, राजनीति के लिए धर्म का इस्तेमाल करना अपराध है और कभी-कभी किसी ने ऐसा नहीं किया।’ मरियम ने यह किस संदर्भ में कहा है और किसी रैली में कहा है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब भारत में कई जगहों पर धर्म को लेकर तरह-तरह की बहसें चल रही हैं. ऐसे में भारत में ट्विटर यूजर्स इसे जमकर शेयर कर रहे हैं. वे मरियम की तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मरियम को सुनने की जरूरत है.

मरियम पार्टी की उपाध्यक्ष हैं और वह इमरान खान पर काफी आक्रामक हैं. हाल ही में मरियम ने इमरान पर आरोप लगाया कि उन्होंने देश को बहुत बुरे हालात में धकेल दिया है. साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ हुई डील को ‘बैड डील’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि इमरान खान ने उन शर्तों को स्वीकार किया जो देश के हित में नहीं थीं।

हाल ही में मरियम और इमरान खान ने मिलकर लाहौर और इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में जनता को संबोधित किया. मरियम का कहना है कि नवाज और शाहबाज देश को संकट से उबारने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर इमरान की सरकार ने कुछ रिजर्व छोड़ दिया होता तो गठबंधन सरकार लोगों को राहत दे सकती थी।
देश में राजनीतिक उथल-पुथल

पाकिस्तान में इन दिनों सियासी घमासान चल रहा है. हाल ही में इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी का एक ऑडियो लीक हुआ है. इसके बाद वह एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने जहां इस वीडियो के फोरेंसिक टेस्ट की बात कही है, वहीं विपक्ष ने इमरान को मात दे दी है. दूसरी ओर इमरान ने धमकी दी है कि उनके पास एक वीडियो है जिसमें सेना को उखाड़ फेंकने की साजिश का खुलासा हुआ है। अगर कुछ होता है तो वे उस वीडियो को सार्वजनिक कर देंगे।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

लेबनान की राजधानी में कई पेजर में हुए धमाकों से दहली, हजारों लोग हुए घायल

लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को सीरियल ब्लास्ट से सड़कों पर चीख-पुकार मच गई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!