Breaking News

हाईलैंड पार्क शूटर: अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस पर 6 लोगों को गोलियों से भूनने वाला शूटर गिरफ्तार, जानिए कौन है रॉबर्ट क्रेमो

शिकागो: पुलिस ने रॉबर्ट बॉबी क्रेमो III (22) को गिरफ्तार किया है, जिसने अमेरिकी शहर शिकागो के हाइलैंड पार्क में स्वतंत्रता दिवस परेड पर गोलियां चलाने के बाद छह लोगों की हत्या कर दी थी। इस हमलावर ने शूटिंग से पहले यूट्यूब पर एक वीडियो डाला था जिसमें उसने कहा था कि मेरे कदम को बोल्ड माना जाएगा और मुझे पता था कि मुझे क्या करना है। यह मेरी तकदीर हैं। हमलावर पेशे से रैपर है। उसे पुलिस ने शिकागो के नॉर्थ लेक फॉरेस्ट इलाके से पकड़ा है।

हमलावर के बाद रॉबर्ट अपनी कार में सवार होकर फरार हो गया। इस हमलावर ने फायरिंग की घटना का बेहद खतरनाक वीडियो यूट्यूब पर डाला था। पुलिस ने कहा कि रॉबर्ट ने भीड़ पर एक छत से गोलियां चलाईं। इस फायरिंग को पहले तो भीड़ ने स्वतंत्रता दिवस की आतिशबाजी की आवाज समझ लिया, लेकिन बाद में हर तरफ लाशें नजर आने लगीं। इस फायरिंग में कुल 26 लोग घायल हुए हैं. अभी भी 6 लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।
रॉबर्ट को लड़ाकू हेलमेट पहने दिखाया गया है
यह क्षेत्र बड़ी संख्या में यहूदियों का घर है, लेकिन हत्या के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि शिकागो के एक पुलिस अधिकारी ने रॉबर्ट को जाते हुए देखा और उसे रोकने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस अधिकारी ने रॉबर्ट का पीछा किया और दौड़कर उसे पकड़ लिया। अब उसे हाइलैंड पार्क पुलिस विभाग को सौंपा जाएगा। हमलावर को “शिकागो के रैपर, गायक, गीतकार, अभिनेता और निर्देशक” के रूप में वर्णित किया गया है। उन्होंने हाथ से खींची एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वह बंदूक पकड़े नजर आ रहे हैं।

एक अन्य वीडियो में रॉबर्ट को लड़ाकू हेलमेट पहने हुए दिखाया गया है। वहीं, क्लास रूम की जमीन पर सोने की गोलियां नजर आ रही हैं। माना जा रहा है कि इस फायरिंग के लिए उसने काफी समय से योजना बनाई थी। रॉबर्ट के यूट्यूब पर दो चैनल थे, जिन्हें नियमों का उल्लंघन करने पर यूट्यूब ने डिलीट कर दिया है। उसके पिता, बॉब, एक समय में मेयर के लिए दौड़े। वह एक इतालवी-अमेरिकी परिवार में पले-बढ़े।

हमले के बाद हर तरफ सिर्फ खून ही खून नजर आ रहा था
फायरिंग की घटना के बाद जगह-जगह खून से लथपथ शव नजर आए। उन पर कम्बल ढँके हुए थे और सैकड़ों लोग जान बचाकर भाग रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि परेड सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई, लेकिन फायरिंग होते ही 10 मिनट बाद इसे रोक दिया गया. कई प्रत्यक्षदर्शियों ने अखबार को बताया कि उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी थी। परेड में शामिल होने वाले सैकड़ों लोगों में से कुछ खून से लथपथ दिखे. वे अपनी कुर्सियां, बच्चों का सामान और कंबल वहीं छोड़कर भाग गए।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!