Breaking News

सोना एके-47, रोलेक्स घड़ियां और हीरे का हार… इमरान खान और बुशरा बीबी ने 4 करोड़ देकर हड़प लिया 14 करोड़ का माल!

इस्लामाबाद: नया पाकिस्तान के नारे के साथ सत्ता में आए इमरान खान ने अपने कार्यकाल में काफी भ्रष्टाचार किया था। यह दावा खुद पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने किया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान विदेशों से मिले उपहारों को बेचकर पैसा कमाया। अब पाकिस्तान स्थित एक खोजी वेबसाइट ने यह भी दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने महज 4 करोड़ रुपये देकर पाकिस्तान सरकार के खजाने से 14.2 करोड़ रुपये का तोहफा छीन लिया.

इमरान खान को मिला ये तोहफा
फैक्ट फोकस की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के अलग-अलग देशों ने इमरान खान को रोलेक्स की सात घड़ियां समेत अन्य महंगी घड़ियां, सोने और हीरे के गहने, महंगे पेन, सोने की कफ़लिंक, अंगूठियां, लाखों रुपए के डिनर सेट परफ्यूम को दिए हैं। जिसमें कई उपहार शामिल हैं। इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने इन उपहारों को सरकारी तोशाखाना में जमा करने के बजाय अपने पास रखा था।

इमरान ने 8.5 करोड़ रुपये की घड़ी के बदले 1.70 करोड़ रुपये का भुगतान किया
सभी का सबसे महंगा उपहार एक घड़ी थी। पाकिस्तान सरकार ने इसकी कीमत 8 करोड़ 50 लाख रुपए आंकी थी। यह घड़ी इमरान खान को सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने 18 सितंबर 2018 को दी थी। इमरान खान ने इस घड़ी को पाने के लिए पाकिस्तानी तोशाखान में केवल एक करोड़ 70 लाख रुपये जमा किए थे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये पाकिस्तान को दिया गया अब तक का सबसे महंगा तोहफा है. इसके अलावा, यह सबसे मूल्यवान उपहार भी है जो एक प्रधानमंत्री अपने लिए रख सकता है।

तीन साल तक देश से छिपाकर रखा महंगा तोहफा
फैक्ट फोकस ने 18 मार्च, 2022 को रिपोर्ट किया कि इमरान खान ने इन कीमती उपहारों को पाकिस्तान के कर अधिकारियों से छुपाया। पाकिस्तान को उपहार में दी गई इस कीमती घड़ी को तीन साल तक छुपाकर इमरान खान ने वित्त वर्ष 2020-21 के अपने टैक्स रिटर्न में इस मद की घोषणा की थी। तब इस तोहफे को लेकर काफी बवाल हुआ था। कोर्ट में याचिका दायर कर इमरान खान से विदेश से मिले तोहफे के बारे में पूछा गया। जहां सरकार ने इन तोहफों को क्लासीफाइड बताकर सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया।

10000 रुपये से अधिक उपहार नहीं रख सकते
पाकिस्तान के गिफ्ट डिपॉजिटरी रूल्स के मुताबिक, राष्ट्राध्यक्ष या राष्ट्राध्यक्ष 10,000 रुपये से कम के उपहार अपने पास रख सकते हैं। इसके अलावा इससे ज्यादा कीमत के तोहफे खुली नीलामी में बिकने तक देश की संपत्ति रहेंगे। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी भी विदेशों से मिले उपहारों के गबन को लेकर चर्चा में रहे हैं।

सऊदी राजकुमार ने दिया सोना कलाश्निकोव
जनवरी 2019 में, सऊदी अरब के प्रिंस फहद बिन सुल्तान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने पाकिस्तान का दौरा किया। उन्होंने इस्लामाबाद में इमरान खान से मुलाकात के दौरान उपहार के तौर पर सोने से बनी एके-47 सौंपी। इमरान खान की ‘गोल्ड कलाश्निकोव’ की फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इमरान खान को 2018 में सऊदी अरब की अपनी यात्रा के दौरान कई उपहार मिले। डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान को 4850000 पाकिस्तानी रुपये की एक रोलेक्स घड़ी, रत्न जड़ित एक सोने की कलम (950000 पाकिस्तानी रुपये), सोने की कफ़लिंक (135,000 पाकिस्तानी रुपये) मिली। , एक माला (205,000 पाकिस्तानी रुपये) और एक सोने का सिक्का। अंगूठी (210000 पाकिस्तानी रुपये) मिली।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!