Breaking News

विराट कोहली की फिटनेस पर चेतेश्वर पुजारा ने दिया बड़ा अपडेट

छवि स्रोत: गेट्टी छवियां
विराट कोहली की फिटनेस पर चेतेश्वर पुजारा ने दिया बड़ा अपडेट

हाइलाइट

  • चेतेश्वर पुजारा को उम्मीद है कि कोहली तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा होंगे
  • चोट के कारण कोहली दूसरे टेस्ट से बाहर
  • जोहान्सबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन पुजारा ने लगाया अर्धशतक

भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में चल रहे दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए। इस मैच में विराट कोहली की जगह केएल राहुल टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने अब विराट की फिटनेस पर अपडेट दिया है। पुजारा ने बुधवार को मैच के बाद कहा कि पीठ में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने वाले कप्तान विराट कोहली पहले से बेहतर हैं और जल्द ही पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे।

पुजारा ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘आधिकारिक तौर पर मैं ज्यादा खुलासा नहीं कर सकता लेकिन वह (कोहली) निश्चित रूप से अब बेहतर स्थिति में है और मुझे लगता है कि वह जल्द ही फिट हो जाएगा। ।”

 

कोहली पीठ दर्द के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और उनकी जगह केएल राहुल को लिया गया है। राहुल ने टॉस के समय कहा था कि कोहली के 11 जनवरी से केपटाउन में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच तक फिट रहने की संभावना है.

पुजारा ने कहा कि कोहली की फिटनेस की सही स्थिति टीम फिजियो ही बता सकती है.

चेतेश्वर पुजारा पुरानी कहावत में विश्वास करते हैं कि ‘फॉर्म अस्थायी है लेकिन’ क्लास ‘स्थायी है और कहा कि यह उनके और अजिंक्य रहाणे के लिए बिल्कुल फिट बैठता है क्योंकि उनके दोनों अर्धशतकों ने दूसरे टेस्ट में भारत की मदद की। जीतने की दौड़ में बने रहे। पुजारा और रहाणे के अर्धशतक और दोनों के बीच 111 रन की साझेदारी ने भारत को दक्षिण अफ्रीका की जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह और रहाणे दबाव महसूस कर रहे थे क्योंकि महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा था कि दूसरी पारी उनके लिए आखिरी मौका हो सकती है, पुजारा ने दिन के खेल के अंत में सकारात्मक जवाब दिया। हमें खुद पर पूरा भरोसा है और हमें टीम प्रबंधन का पूरा समर्थन है। हम हमेशा सनी भाई से सीखते रहते हैं और जब भी मैंने उनसे बात की है, उन्होंने हमेशा सपोर्ट किया है।

उन्होंने कहा, “हां, कई बार आप खराब फॉर्म से गुजर रहे होते हैं, इससे सवाल उठेंगे लेकिन हम आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं। मैं और अजिंक्य, हम जानते हैं कि हम अपने खेल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और एक कहावत है ‘फॉर्म अस्थायी है लेकिन ‘वर्ग’ स्थायी है’ और यह यहाँ फिट बैठता है। ,

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!