Breaking News

इंग्लैंड पर स्लो ओवर रेट के लिए पांच नहीं आठ अंक का जुर्माना: ICC

धीमी ओवर-रेट के लिए इंग्लैंड ने और अधिक WTC अंक गंवाए...- India TV Hindi
छवि स्रोत: गेट्टी
इंग्लैंड ने पहले एशेज टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए अधिक WTC अंक गंवाए

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पांच नहीं बल्कि आठ अंक मिले। जुर्माना लगाया। आईसीसी ने पहले कहा था कि इंग्लैंड पर पिछले हफ्ते ब्रिस्बेन में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत और पांच डब्ल्यूटीसी अंक का जुर्माना लगाया गया था।

इंग्लैंड ने निर्धारित समय में आठ ओवर कम कर दिए थे (पहले घोषित किए गए पांच ओवर नहीं) लेकिन सीमा निर्धारित होने के कारण उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। आईसीसी ने एक बयान में कहा, “लेकिन पेनल्टी ओवरों की कोई सीमा नहीं है, जो आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किए गए ओवरों की संख्या को संदर्भित करता है। इसलिए, ओवरों की संख्या वे कम थे।” इस हिसाब से प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना लगाया गया है।

बयान में कहा गया है, “खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए धीमी ओवर दरों पर आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, एक टीम द्वारा निर्धारित समय में कम किए गए ओवरों की संख्या के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत प्रति ओवर काटा जाता है।” जो अधिकतम 100 प्रतिशत हो सकता है।

 

इंग्लैंड इस समय पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है।

पीटीआई से इनपुट्स

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!