Breaking News

13175 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा हॉट एयर बैलून के ऊपर खड़ा शख्स, वायरल हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड वीडियो

हाइलाइट

  • फ्रांस में एक व्यक्ति ने गर्म हवा के गुब्बारे के ऊपर खड़े होकर विश्व रिकॉर्ड बनाया
  • 13175 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा शख्स, शेयर किया फ्लाइट का वीडियो
  • दान के लिए उड़ान, न्यूरोमस्कुलर रोगों के इलाज के लिए एकत्रित धन

पेरिस
फ्रांस में एक आदमी हवा में 13,000 फीट से अधिक ऊपर चढ़ गया गर्म हवा का गुब्बारा बताया जा रहा है कि इस शख्स ने चैरिटी के लिए पैसे जुटाने के लिए हॉट एयर बैलून की सवारी की थी. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हॉट एयर बैलून के ऊपर खड़े होने का रिकॉर्ड बनाने वाले शख्स का नाम रेमी ओवरर्ड है।

दान के लिए बनाया रिकॉर्ड
28 वर्षीय रेमी ऑवरार्ड ने भी सोशल मीडिया पर जमीन से 3,637 मीटर (11,932 फीट) ऊपर हॉट एयर बैलून का अपना वीडियो शेयर किया। यह ऊंचाई फ्रांस के वार्षिक चैरिटी अभियान टेलीथॉन के फोन नंबर 36-37 की भी व्याख्या करती है। इस चैरिटी के जरिए न्यूरोमस्कुलर बीमारियों से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए पैसा इकट्ठा किया जाता है।

हवा के कारण 3 हजार फीट बढ़ी ऊंचाई
ओवरर्ड पहले 11,932 फीट की ऊंचाई से नीचे आना चाहता था, लेकिन यह गुब्बारा उसे 13175 फीट की ऊंचाई तक ले गया। इस उड़ान ने खुद एवरर्ड द्वारा बनाए गए पहले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इससे पहले वह हॉट एयर बैलून में 3,992 फीट की ऊंचाई तक गए थे। रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद, ओवरर्ड ने बताया कि अच्छी हवा की दिशा, अच्छी गति, अच्छी रोशनी थी। इसलिए मैं सफल रहा।

ऑक्सीजन कम होने से दर्द बढ़ रहा था
उनकी उड़ान करीब 90 मिनट तक चली। इस दौरान नीचे बाल्टी में बैठे ओवरार्ड के पिता हॉट एयर बैलून उड़ा रहे थे। एवरर्ड ने उड़ान की शुरुआत में एक सेल्फी स्टिक के माध्यम से फेसबुक पर अपनी साहसिक सवारी का लाइव-स्ट्रीम किया। 11,482 फीट की ऊंचाई पर, होरार्ड के पिता ने उन्हें शांत रहने की सलाह भी दी क्योंकि उनका ऑक्सीजन खत्म हो गया था।

Source-Agency News

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!