Breaking News

Lucknow LIVE : मध्यांचल डिस्काम के बिजली आशुलेखकों का चतुर्थ सम्मेलन सम्पन्न।

 

जे0पी0 मिश्र, अध्यक्ष व पी०सी० श्रीवास्तव, महामंत्री चुने गये।

 

उच्च न्यायालय के आदेशों का अनुपालन कर 1970 का रेग्यूलेशन लागू करते हुए नियुक्ति तिथि से आशुलेखक (खण्ड व मण्डल संवर्ग) का पदनाम तथा 1350-2160 का वेतनमान देते हुए आशुलेखक संवर्ग को कामन कैडर घोषित किया जाय।

 

लखनऊ, रविवार, 17 अक्टूबर भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध विद्युत परिषद आशुलेखक संघ की मध्यांचल डिस्काम शाखा के आशुलेखकों का चतुर्थ वार्षिक सम्मेलन आज एस0के0 पैलेस, खुर्रमनगर, लखनऊ में सम्पन्न हुआ जिसका उद्घाटन विद्युत परिषद् आशुलेखक संघ के केन्द्रीय अध्यक्ष वी०के० सिंह कलहंस ने भगवान विश्वकर्मा एवं मा० दत्तोपन्त ठेंगडी के चित्र पर मार्ल्यापण करके किया और प्रथम सत्र का शुभारम्भ भारतीय मजदूर संघ के प्रसिद्ध गीत ‘मानवता के लिए उषा की किरन जगाने वाले हम… के साथ संघ के संगठन मंत्री आर०एन०यादव व महामंत्री शिवाजी तिवारी ने मन्त्रोच्चार के साथ दीप प्रज्ज्वलित करके कराया।

 

उद्घाटन सत्र के समय उपस्थित बिजली आशुलेखकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य वक्ता वी०के०सिंह ‘कलहंस ने कहा कि पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद भी अभी तक कारपोरेशन द्वारा 1970 का रेग्यूलेशन बहाल नहीं किया गया हैं और न ही सभी आशुलेखकों को उनकी नियुक्ति तिथि से आशु० (खण्ड व मण्डल संवर्ग) का पदनाम देते हुए उन्हें 1350-2160 का वेतनमान ही अनुमन्य कराया गया है बल्कि कुछ लोगों को 1350-2160 के वेतनमान में वेतन निर्धारण देकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली गई है. जिसके कारण पुनः अवमानना की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

संघ के केन्द्रीय महामंत्री ने अभियन्ता, अवर अभियन्ता व लेखा संवर्ग की भाँति आशुलेखक संवर्ग को भी कामन कैंडर घोषित करते हुए उनकी स्टेट लेवल सीनियरिटी तैयार कराकर एक डिस्काम से दूसरे डिस्काम में स्थानान्तरण की सुविधा मुहैया कराने की मॉग उठाई और इस प्रकरण पर ध्यान न दिये जाने पर शीघ्र आन्दोलन का बिगुल बजाने की घोषणा की।

 

इस सम्मेलन को केन्द्रीय अध्यक्ष-वी०के०सिंह कलहंस के अतिरिक्त केन्द्रीय उपाध्यक्ष – जे०सी०कलानी, महामंत्री शिवाजी तिवारी, संगठन मंत्री रामनाथ यादव तथा राकेश वाजपेयी, राजेश तिवारी, ए0के0 मौर्या, वी०के० पाण्डे सहित डिस्काम पदाधिकारियों में से जे0पी0मिश्र, पी०सी० श्रीवास्तव, ए०एन० सिंह व मुकेश कुमार शर्मा, जी०डी०उपाध्याय, गोपाल सेठ, महेन्द्र प्रजापति, विनीत खरे, लाल बहादुर निषाद, विनोद श्रीवार इजहार हुसैन, इन्द्र कुमार, चन्द्रशेखर, श्रीकृष्ण, रंजीत कुमार, पुष्पेन्द्र कुम नेताओं ने सम्बोधित किया।

 

अन्त में चुनाव अधिकारी शिवाजी तिवारी (केन्द्रीय महामंत्री) की देखरेख में मध्यांचल कार्यकारिणी का चुनाव सम्पन्न हुआ जिसमें निम्न पदाधिकारी / सदस्य कार्यसमिति चुने गये:

 

1. जय प्रकाश मिश्र – अध्यक्ष

2. गोपाल दत्त उपाध्याय – उपाध्यक्ष

3. अखिलानन्द सिंह – उपाध्यक्ष

4 .प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव – महामंत्री

5 .उदय राज – संयुक्त मंत्री

6. इजहार हुसैन – संयुक्त मंत्री

7. गोपाल सेठ – कोषाध्यक्ष संगठन मंत्री

8 .इन्द्र कुमार – मीडिया प्रभारी

9 .महेन्द्र प्रजापति – सदस्य कार्यसमिति

10. विनोद कुमार श्रीवास्तव – सदस्य कार्यसमिति

11 युगुल किशोर – सदस्य कार्यसमिति

12 सुरेश चन्द्र – सदस्य कार्यसमिति

13 श्रीकृष्ण – सदस्य कार्यसमिति

14 अमित कुमार यादव – सदस्य कार्यसमिति

15 पुष्पेन्द्र कुमार – सदस्य कार्यसमिति

 

अंत में संघ के केन्द्रीय उपाध्यक्ष श्री जगदीश चन्द्र कलानी ने मध्यांचल डिस्काम की नवगठित कार्यकारिणी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

 

 

About Author@kd

Check Also

लापरवाह स्कूलों पर कार्रवाई को जारी हुआ जेसीपी का फरमान 

    ख़बर दृष्टिकोण लखनऊ संवाददाता लखनऊ लखनऊ।जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अमित वर्मा ने अपने …

error: Content is protected !!