Breaking News

DC vs KKR: केकेआर ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया फाइनल में, सीएसके से भिड़ेगा

छवि स्रोत: IPLT20.COM
डीसी बनाम केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ केकेआर का सामना अब फाइनल में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

मौजूदा आईपीएल के सबसे रोमांचक मैचों में से एक में दूसरे क्वालीफायर में 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, केकेआर को आखिरी दो गेंदों पर छक्के की जरूरत थी, जिसमें रविचंद्रन अश्विन सामने थे। अश्विन इस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद पर बाउंड्री पार करते हुए पहली बार आईपीएल जीतने के दिल्ली के सपने को तोड़ दिया।

केकेआर को फाइनल 15 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। इससे पहले केकेआर ने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था। जवाब में केकेआर की शुरुआत अच्छी रही और एक समय उनका स्कोर एक विकेट पर 123 रन था लेकिन उसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटा दिया।

केकेआर ने 22 गेंदों में सात रन जोड़कर छह विकेट गंवाए। दिनेश कार्तिक, कप्तान इयोन मोर्गन, शाकिब-उल-हसन और सुनील नरेन खाता भी नहीं खोल सके. अश्विन ने आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर दिल्ली की जीत लगभग पक्की कर ली लेकिन त्रिपाठी के छक्के ने पूरी कहानी ही बदल दी.

यह भी पढ़ें- DC vs KKR: KKR से मिली हार के बाद दंग रह गए थे ऋषभ पंत, राहुल त्रिपाठी ने कही ये बात

इससे पहले शुभमन गिल (46 गेंदों में 46) और वेंकटेश अय्यर (41 गेंदों में 55 रन) ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे गए दिल्ली के बल्लेबाजों को धीमी पिच पर संघर्ष करना पड़ा जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंदों में 36 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिए जबकि लॉकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिला। पहले दो ओवर में सात डॉट गेंदों के बाद दिल्ली ने तीसरे ओवर में 12 रन बनाए जिसमें पृथ्वी शॉ ने भी शाकिब अल हसन को छक्का लगाया। धवन ने चौथे ओवर में सुनील नरेन पर लगातार दो छक्के जड़े। इस ओवर में दिल्ली ने 14 रन बनाए।

चक्रवर्ती ने खतरनाक लगने वाली साझेदारी को तोड़ा और पहली ही गेंद पर शॉ लेग को आउट कर दिया। फर्ग्यूसन ने पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिए। पावरप्ले के एक ओवर में दिल्ली ने एक विकेट पर 38 रन बनाए। बीच के ओवरों में मावी, नरेन और चक्रवर्ती ने किफायती गेंदबाजी की। धवन ने दसवें ओवर में चौका लगाकर दिल्ली को 65 रन के स्कोर पर पहुंचाया। गेंद का सामना करना पड़ रहा था इसलिए रन बनाना मुश्किल हो रहा था।

यह भी पढ़ें- DC vs KKR: ऋषभ पंत ने मार्कस स्टोइनिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वजह बताई

ऐसे में मावी ने मार्कस स्टोइनिस को आउट कर दिल्ली को एक और झटका दिया. स्टोइनिस आईपीएल के यूएई लेग में केवल दूसरा मैच खेल रहे थे। धवन भी 15वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने के कारण आउट हो गए। चक्रवर्ती की गेंद पर शाकिब अल हसन ने बैकवर्ड पॉइंट पर डाइव लगाई और उन्हें कैच दे बैठे.

दिल्ली के तीन विकेट 15वें ओवर में 83 रन पर गिर गए थे। कप्तान ऋषभ पंत छह रन पर आउट हो गए। फर्ग्यूसन की गेंद पर उन्हें राहुल त्रिपाठी ने लपका। इसी बीच 17वें ओवर में चक्रवर्ती की गेंद पर शुभमन गिल ने शिमरोन हेटमायर को कैच दे दिया लेकिन वह नो बॉल निकली. दिल्ली ने आखिरी तीन ओवर में 36 रन बनाए।

 

source-agency news

About khabar123

Check Also

563 दिन बाद वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो वनडे में वापसी करेंगे, इसकी पुष्टि खुद कप्तान ने की है।

  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का …

error: Content is protected !!