Breaking News

नॉर्वे हमला: हाथों में धनुष-बाण लिए हमलावर, नॉर्वे में 5 की मौत, कई घायल

हाइलाइट

  • नार्वे के एक शहर पर धनुष-बाण का हमला
  • हमलावर ने 5 लोगों को मार डाला
  • इस हमले में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

स्टॉकहोम
नॉर्वे की राजधानी ओस्लो के पास एक व्यक्ति ने धनुष और तीर से हमला किया, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। नॉर्वे की पुलिस ने कहा कि संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोंग्सबर्ग शहर के पुलिस प्रमुख ओविंड आस ने बुधवार को मीडिया को बताया कि हमले में कई लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

ओविंड आस ने मीडिया को बताया, उस व्यक्ति ने हमले के लिए धनुष-बाण का इस्तेमाल किया। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि हमले में किसी और हथियार का इस्तेमाल तो नहीं हुआ। हमारी जानकारी के अनुसार हमलावर को पकड़ लिया गया है और उसने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया है.

बताया जा रहा है कि घटना में एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ है। नॉर्वे से आ रही तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि एक तीर दीवार में फंसा हुआ है. यह घटना कोंग्सबर्ग शहर में हुई, जो नॉर्वे की राजधानी ओस्लो से 68 किलोमीटर दूर है और इसकी आबादी लगभग 28,000 है।

आपको बता दें कि नॉर्वे में 2011 के बाद से यह पहला ऐसा हमला है जिसमें इतने लोगों की जान चली गई है. इससे पहले 2011 में, दक्षिणपंथी चरमपंथी एंडर्स बेहरिंग ब्रेविक ने 77 लोगों की हत्या कर दी थी, जिनमें से अधिकांश युवा शिविर में थे।

 

source-agency news

About khabar123

Check Also

भारत से यूक्रेन को हथियार भेजे जाने की खबर को विदेश मंत्रालय ने अटकलें और भ्रामक बताया।

नई दिल्लीः भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने …

error: Content is protected !!